15 अगस्त सामने आये 6 नये कोरोनो पॉजिटिव मरीज, एक की मौत

बालाघाट. जिले में तेजी से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है, अगस्त माह में तो कोरोना मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ रही है और रोजाना ही मरीज सामने आ रहे है. 15 अगस्त को 6 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये. जिसमें एक मरीज की मौत हो गई.

आईसीएमआर लैब जबलपुर से 14 अगस्त की देर रात्री में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार एक और मरीज का सैंपल कोरोना पॉजिटिव आया है. यह मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम पल्हेरा का है और नागपुर से आया है. जबकि 15 अगस्त को आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नाट लैब से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 5 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इनमें से कटंगी का एक मरीज जो अन्य बीमारियों से ग्रसित था, उसकी छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज ले जाते समय मृत्यु हो गई है. शेष चार मरीजों में एक मरीज लालबर्रा तहसील के ग्राम रमपुरी का 22 वर्षीय युवक है जो 7 अगस्त को बस द्वारा इंदौर से वापस आया है. दूसरा मरीज वार्ड नंबर -09 लांजी का 8 वर्षीय बालक है जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आया था. तीसरा मरीज लांजी तहसील के ग्राम ओटेकसा का 25 वर्षीय युवक है जो 12 अगस्त को भंडारा से वापस आया है. चौथा मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम पिपरटोला का 17 वर्षीय युवक है जो 12 अगस्त को हैदराबाद से वापस आया है.

कोरोना पॉजिटिव पाए गये इन सभी मरीजों को क्वेरंटाइन सेंटर में रखा गया था. कोरोना पॉजिटिव आने पर इन मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बुढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 192 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके है. इनमें से 149 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक हो जाने पर अपने घर जा चुके हैं, 42 मरीजों का उपचार किया जा रहा है और एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है.


Web Title : 6 NEW CORONO POSITIVE PATIENTS, ONE KILLED ON AUGUST 15