संभागीय अधिवेशन में उठी ग्रामीण डाकसेवकों की समस्याओं की आवाज, अभा ग्रामीण डाकसेवक संघ का द्विवार्षिक 11 वां संभागीय अधिवेशन आयोजित

बालाघाट. बस स्टैंड स्थित डाक कार्यालय के परिसर में 25 दिसंबर को अखिल भारतीय ग्रामीण डाकसेवक संघ के द्विवार्षिक 11 वां संभागीय सम्मेलन संभागीय अध्यक्ष चंद्रभानसिंह पटेल सहित प्रांतीय और संभागीय सचिव आई. एल. बड़पात्रे की मौजूदगी में आहूत किया गया.  जिसमें विभिन्न विषयों सहित संभागीय पदाधिकारियों का चुनाव कराया गया. इस अधिवेशन में ग्रामीण डाककर्मियों की मांगो को लेकर आवाज उठी.

संभागीय सचिव आई. एल. बड़पाते ने बताया कि प्रांतीय एवं संभागीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में अखिल भारतीय डाक सेवक संघ के द्विवार्षिक 11 वां संभागीय अधिवेशन में संभागीय पदाधिकारियों के निर्वाचन के साथ ही 16 सूत्रीय मांगो को लेकर भी चर्चा की गई. जिसमें खासकर ग्रामीण डाकसेवक को रेग्युलर का दर्जा, पेंशन, जीडीएस को सिविल सेवक का दर्जा और जीडीएस सेवा को पेंशन योग्य सेवा घोषित करना, डाक मित्र-सीएससी और वीएलई एजेंसी योजनाओं को वापसी, 12,24 एवं 36 साल की सेवा पूरी करने पर समयबद्ध वित्तीय उन्नयन पर कमलेशंचद्र समिति की सिफारिश को लागु, समूह बीमा में 5 लाख की वृद्धि, जीडीएस ग्रेज्युटी में 5 लाख की वृद्धि,मेडिकल सुविधा, दी जाये, रिटायरमेंट सहित अन्य प्रमुख मांगो को रखा गया. साथ ही डाक सचिव, डाक भवन दिल्ली के नाम पर मुख्य पोस्ट मास्टर को यह ज्ञापन प्रेषित किया गया. इस दौरान संभाग के ग्रामीण डाक सेवक बड़ी संख्या में उपस्थित थे.  


Web Title : ABHA GRAMIN DAK SEVAK SANGH HELD ITS 11TH DIVISIONAL CONVENTION