महिलायें बनाना चाहती है गांव को नशामुक्त पर नहीं मिल रहा पुलिस सहयोग, अन्नपूर्णा नशामुक्ति मोर्चा की महिलाओं ने की शिकायत

बालाघाट. नशामुक्ति अभियान को लेकर ऑपरेशन प्रहार के माध्यम से पुलिस ने नशामुक्ति को लेकर बड़े-बड़े झंडे गाड़े लेकिन ऑपरेशन प्रहार की समयावधि समाप्त होने के बाद अब पुलिस भी आराम परस्त हो गई है. जिसका परिणाम है कि गांव-गांव में अवैध शराब का धंधा फलफूल रहा है. पुलिस और आबकारी विभाग के नाक के नीचे अवैध शराब का कारोबार हो रहा है और पुलिस, गांव को नशामुक्त बनाने वाले के साथ खड़ी नहीं दिखाई दे रही है, जिससे गांव को नशामुक्त बनाने का सपना, कहीं सपना बनकर ही ना रह जाये.  

बात करें लांजी क्षेत्र के ग्राम मोहझरी की तो यहां नामजद लोगो द्वारा कच्ची शराब का विक्रय किये जाने की शिकायत अन्नपूर्णा नशामुक्ति मोर्चा की महिलाओं ने की है.  

संगठन सदस्या सुनीता अवसरे की मानें तो गांव में अवैध शराब विक्रय की लगातार शिकायतों के बावजूद पुलिस कोई ध्यान नहीं दे रही है और ना ही उनका सहयोग कर रही है. महिलाओं ेन क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य के लेटरपेड पर 10 नामजद लोगों की शिकायत करते हुए बताया कि इनके द्वारा गांव में अवैध शराब का कारोबार कर गांव का माहौल गंदा करने और युवाओं को शराब जैसी खराब लत लगाने का काम किया जा रहा है. जिससे घरो की महिलायें परेशान है.  

श्रीमती अवसरे ने बताया कि गांव को शराब मुक्त बनाने का प्रयास कर रही महिलाओं को पुलिस से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है. जिससे अवैध शराब बेचने वालों के हौंसले बुलंद है. वह हमें धमकाते है कि यदि घर के अंदर हम घुसे तो चोरी का इल्जाम लगा देंगे, नहीं तो जिंदा जला देंगे. जिससे गांव को नशामुक्त बनाने का प्रयास कर रही महिलाओं को धमकाने का काम अवैध शराब विक्रेताओं द्वारा किया जा रहा है. हमारी मांग है कि पुलिस नामजद लोगों पर कार्यवाही करने के साथ ही गांव को नशामुक्त बनाने के प्रयास में जुटी नशामुक्ति समिति का सहयोग करें तो मिलकर हम गांव को नशामुक्त बना सकते है. इस दौरान अन्नपूर्णा नशामुक्ति समिति मोहझरी से जुड़ी पदाधिकारी एवं सदस्य महिलायें उपस्थित थी.  


Web Title : ANNAPURNA DRUG DE ADDICTION MORCHA WOMEN COMPLAIN THAT THEY ARE NOT GETTING POLICE SUPPORT TO MAKE THE VILLAGE DRUG FREE