भाजपा भूमिपूजन भी करती है और लोकार्पण भी-गौरीशंकर बिसेन, अवैध कॉलोनाईजर पर आयोग अध्यक्ष की नरमी पर सवाल, हमने केवल ट्रांसफर का प्रस्ताव दिया

बालाघाट. 16 जुलाई से प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में मनाये जा रहे विकास पर्व की शुरूआत मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश के धार के कुच्छी से की. जिसमें करोड़ो रूपये के सिंचाई कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया गया और प्रदेश में पांचवी बार प्रदेश में सरकार बनने के बाद किये गये भूमिपूजन का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री शिवरासिंह चौहान करेंगे. भाजपा विकास और लोकार्पण दोनो करती है. यह कहना है आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन का.  

आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन प्रदेश में 16 जुलाई से सरकार द्वारा प्रारंभ किये गये विकास कार्यो को लेकर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहला संसद भवन का भूमिपूजन भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया और लोकार्पण भी. विकास पर्व पर नगर के वार्ड क्रमांक 25 सहित अन्य वार्डो में दिये गये विकास कार्यो का लंबा चौड़ा खाका रखते हुए आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने नगरीय क्षेत्र में हो रहे जलभराव के लिए जनता से सहयोग मांगा. शहरी क्षेत्र में कॉलोनाईजरों द्वारा अवैध रूप से डेवलप की जा रही कॉलोनियों को जानने के बावजूद उन पर कार्यवाही की जगह आयोग अध्यक्ष की अपील ने सवाल खड़े कर दिये है. चूंकि जिले में जलभराव के हालत को लेकर कहीं ना कहीं अवैध रूप से कॉलोनाईजर्स द्वारा डेवलप की जा रही कॉलोनी भी शामिल है. यही नहीं बल्कि वे भी यह मानते है कि शहरी क्षेत्र में जलनिकासी की जगह पर अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर रखा है, जिन्हें उन्होंने समय रहते अतिक्रमण हटा लेने की बात कही है, अन्यथा बरसात के बाद उनके अतिक्रमण को तोड़ दिये जाने की बात कही.

डोंगरिया में बनेगा मेडिकल कॉलेज, 27 एकड़ भूमि चिन्हित

आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के प्रयासों से स्वीकृत बालाघाट में मेडिकल कॉलेज कहां बनेगा, इस पर से स्वयं आयोग अध्यक्ष ने पर्दा हटा दिया है. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के देखी गई जगह में डोंगरिया की भूमि को चिन्हित कर लिया गया है. जो लगभग 27 एकड़ है, जिसे और बढ़ाकर 32 एकड़ तक कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि 5 सितंबर को इसकी आधारशीला मुख्यमंत्री शिवरासिह चौहान द्वारा रखी जायेगी और मेडिकल कॉलेज का नाम राजाभोज मेडिकल कॉलेज होगा.

यदि डेंजर रोड में रक्षासूत्र नहीं बांधते तो आज हमें बायपास में नहीं होती समस्या

आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि यदि ऑक्सीजन जोन बताकर डेंजर रोड को बायपास बनाने में लोगों ने रक्षासूत्र नहीं बांधा होता तो आज डेंजर रोड पूरी तरह से बायपास बन गया होता और हमें बायपास मिल गया होता. हालांकि यह और बात है कि अभी यहां पर जो निर्माण किया गया है, उसमें कटाव होना शुरू हो गया है. डेंजर रोड में लगे पेड़ों को काटकर बायपास बनाने जाने की मुहिम का शहर के पर्यावरणविद, समाजसेवियों और गणमान्य नागरिकों एवं पर्यावरणप्रेमियों ने यहां लगे पेड़ो को रक्षासूत्र बांधकर डेंजर रोड को बायपास नहीं बनाने की बात कही थी, लेकिन बाद में यहां डंेजर रोड बनाने कई पेड़ो को काटा तो जरूर गया लेकिन इसकी भरपाई को लेकर नये पौधे लगाने का वादा कहीं खो गया.

पटवारी भर्ती परीक्षा पर बोले आयोग अध्यक्ष जो काम करता है उससे गलती होती है

पटवारी भर्ती परीक्षा में विपक्षियों के घोटाले आरोपो से घिरी भाजपा सरकार के आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन मानते है कि भर्ती परीक्षा में कोई घोटाला नहीं किया गया है बल्कि टेक्निकली गलती हुई है और सरकार ने इसे रोक कर जांच किये जाने का निर्णय लिया है. हम भाग नहीं रहे है और जो काम करता है, उससे गलती होती है.

जिला पंचायत अध्यक्ष के आरोप का दिया जवाब

गत दिवस जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिंह सरस्वार ने आयोग अध्यक्ष पर अधिकारियों पर दबाव बनाकर सचिवों के स्थानांतरण किये जाने का आरोप लगाया था. जिसका जवाब देते हुए आयोग अध्यक्ष ने कहा कि स्थानांतरण सरकार की नीति का हिस्सा है और प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के बाद कलेक्टर या उसका प्रतिनिधि स्थानांतरण करता है. जिसमें कहीं कोई भ्रष्टाचार नहीं है. हमने केवल प्रस्ताव दिया है.  


Web Title : BJP ALSO PERFORMS BHOOMI PUJAN AND DEDICATION GAURISHANKAR BISEN, QUESTIONED THE COMMISSIONS LENIENCY ON ILLEGAL COLONIZERS, WE ONLY PROPOSED TRANSFER