बालाघाट रेल लाइन का सांसद बिसेन ने अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण, रेल सलाहकार समिति सदस्य रहे साथ

बालाघाट. ब्रॉडगेज परियोजना के नव निर्माण एवं विस्तार के लिए 19 अगस्त को सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने रेल अधिकारियों के साथ समनापुर से वारासिवनी की ओर प्रस्तावित बाईपास लाइन (कॉर्ड लाइन) और शहर से नजदीक मैग्नीज गुड सेट एवं माल भाड़ा के लिए मॉयल एवं गर्रा क्षेत्र का ट्रॉली टॉय ट्रेन के माध्यम से निरीक्षण किया. इस दौरान रेल सलाहकार समिति सदस्य मोनिल जैन, अरुण राहंगडाले, एसईसीआर के नागपुर मंडल के नैनपुर अंतर्गत एडीएन आनंदी मित्तल, रेल विभाग के इंजीनियर, मॉयल डीजीएम राजेश भटाचार्य एवं टीम मौजूद थी.

इन्वेस्टर्स मीट में प्रस्तावित प्लांटो में उद्योगों के लिए मॉयल के प्लेटफार्म का उनयन एवं विस्तारीकरण, रेलवे गुड सेट के लिए रेल लाइन का निरिक्षण करके अनुमोदित कर प्रस्ताव भेजा जायेगा. साथ ही बालाघाट से सटे रेलवे सटेशन के आसपास के क्षेत्र में माल भाड़ा के विस्थापन के लिए भी सर्वे किया तथा प्रस्ताव बनाकर रेल विभाग एवं रेल बोर्ड को भेजे जाने पर सहमति जताई गई. इसी प्रकार जबलपुर से तिरोड़ी होते हुए इतवारी जाने वाली लोकल ट्रेनों के लिए बाईपास लाइन की आवश्यकता महसूस हो रही है ताकि ट्रेन के रिवर्सल प्रॉब्लम से बचा जा सके इसके लिए समनापुर से वारासिवनी के बीच सर्वे भी किया गया, जिसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को भेजी जायेगी.

सांसद बिसेन द्वारा अधिकारियों से बालाघाट जबलपुर मार्ग पर जल्द से जल्द ट्रेन चालू करने के लिए संपूर्ण वातावरण अनुकूल बनाने का निर्देश दिया एवं यात्रा यात्रियों को रेलवे द्वारा प्राप्त सुविधाओं में बढ़ोतरी की बात की गई. रेल सलाहकार समिति सदस्य मोनिल जैन एवं अरुण राहंगडाले ने संयुक्त बयान में बताया कि निरंतर लोकल ट्रेनों की मांग की जा रही है. जिसके लिए रेल विभाग के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाये हुए हैं, परंतु महाराष्ट्र सरकार एवं रेल मंत्रालय की सहमति की प्रतीक्षा के चलते विलंब हुआ है. जिसे शीघ्र ही, इस ट्रैक पर लोकल ट्रेनों के साथ-साथ लंबी दूरी की ट्रेनों को नगरवासियों को मिल सकेगी. उन्होंने बताया कि सांसद श्री बिसेन द्वारा बहुप्रतीक्षित रेलवे लाइन के लिए लगातार रेल मंत्री, रेल राज्यमंत्री, रेलवे चेयरमैन, महाप्रबंधक बिलासपुर, प्रबंधक नागपुर से लेकर नैनपुर एवं बालाघाट रेल विभाग से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं तथा लगातार पत्र व्यवहार के माध्यम से कार्यवाही की समीक्षा कर है.

रेलवे और मॉयल द्वारा संयुक्त रुप से किया गये सर्वे में सांसद ढाल सिंह बिसेन के साथ रेलवे सलाहकार समिति सदस्य मोनिल जैन, अरुण राहंगडाले, भाजपा उपाध्यक्ष संजय पप्पू गौतम, भाजपा नेता गुलशन भाटिया, राज हरिनखेरे,जितेंद्र चौधरी, मॉयल डीजीएम राजेश भटाचार्य, मॉयल मैनेजर श्री खांडेकर, रेल विभाग से एडीएन आनंद मित्तल एवं रेल इंजीनियर एवं कर्मचारी उपस्थित थे.


Web Title : BALAGHAT RAILWAY LINE INSPECTED BY MP BISSEN WITH OFFICIALS, RAILWAY ADVISORY COMMITTEE MEMBER