बसस्टैंड की व्यवस्था फिर हुई बेपटरी दो दिन पहले टीआई ने हटवाया था अतिक्रमण

वारासिवनी. बीते 10 अप्रैल को वारासिवनी टीआई के नेतृत्व में बसस्टैंड में अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सड़क पर बैठकर फुटकर दुकानें चलाने वाले एक दर्जन से अधिक दुकानों को हटाते हुए दुकानें ना लगाने की हिदायत दी गई थी, लेकिन पुलिस की हिदायत को 24 घंटे भी नही बीते थे कि दुकानदारों ने पुलिस के आदेश को हवा में उड़ाकर अपनी दुकानें लगाना शुरू कर दिया है. जिससे एक बार फिर बसस्टैंड की व्यवस्था बेपटरी हो गई हैं.

गौरतलब हो कि बीते बुधवार को बसस्टैंड में सड़क पर दुकानें लगा कर फल बेचने वाली दो महिलाओं के बीच विवाद, मारपीट में तब्दील हो गया था. जिसमें एक महिला फल विक्रेता के गले का मंगलसूत्र गायब होने के बाद उसने इसकी शिकायत पुलिस में की थी. जिसमें पुलिस ने शिकायत करने वाली महिला सहित एक अन्य महिला और उसकी बेटी पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर स्टैंड में बेतरतीब तरीके से दुकान लगाने वाले सभी फुटकर दुकानों को सख्ती से हटाकर उन्हें दोबारा दुकान ना लगाने की हिदायत दी थी. बावजूद इसके एक दिन बाद ही बस स्टैंड में दुकाने लगना शुरू हो गई.  

बस स्टैंड सड़क पर इन दुकानदारों द्वारा दुकानें लगाने और कुल्फी एव फल्लीदाने बेचने वालों द्वारा बीच सड़क पर अपने ठेले खड़े कर देने से, यहा की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई हैं. इनकी वजह से यात्री बसों को आने जाने एवं स्टैंड में यात्रियों के लिए खड़े होने के लिए मुश्किलें आ रही हैं.  यहां बसों से स्टैंड शुल्क वसूलने वाले नपाकर्मियों से भी शिकायत कर व्यवस्था बहाल करने की बात कही गई, लेकिन अब तक नपा की ओर से कोई सकारात्मक सहयोग दिखाई नहीं दिया. जिससे परेशान हो रहे बस मालिकों ने नपा को सुविधा शुल्क देना  बंद करने का निर्णय लिया हैं. चूंकि नपा प्रतिवर्ष बस स्टैंड से सुविधा शुल्क के नाम पर बसों से लाखों रूपयों की वसूली करती हैं, लेकिन सुविधा के नाम पर आज तक कोई भी प्रयास नही किए गए हैं.  दुकाने नहीं लगाने के निर्देश के बावजूद दुकानों के लग जाने की जानकारी टीआई टीआई विभेन्दु वेंकट टांडिया देने के बाद भी उनके द्वारा फिर कोई कार्यवाही नहीं की गई. जिससे प्रतीत होता हैं कि टीआई साहब द्वारा कार्यवाही रस्म अदायगी के लिए की गई थी.  वहीं फुटकर दुकानदारों द्वारा सड़क पर दुकानें लगाने एवं मनमानी तरीके से बसों के आगे पीछे ठेला घुमाने वालों की वजह से लगातार बन रही दुर्घटना की आशंका के नपा और सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है.   


Web Title : BUS STAND SYSTEM DERAILED AGAIN, ENCROACHMENT REMOVED BY TI TWO DAYS AGO