सीएचएमओ डॉ पांडेय ने किया स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण, 02 डॉक्टर सहित 07 कर्मचारियों को नोटिस जारी

बालाघाट. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने 17 जनवरी को बुदबुदा, सिरपुर एवं आगरी के स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा. निरीक्षण के दौरान 02 डॉक्टर सहित 06 कर्मचारी स्वास्थ्य केंद्रों में समय पर उपस्थित नहीं पाये गये. जिस पर इन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है कि क्यों न उनका 01 दिन का वेतन काट दिया जाये. इन कर्मचारियों को 3 दिनों के भीतर अपने खंड चिकित्सा अधिकारी की टीप सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है. समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एक पक्षीय कार्यवाही कर एक दिन का वेतन काट दिया जाएगा.

मुख्य चिकित्सा में स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडे 17 जनवरी को जब बुदबुदा के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो वहां की आयुष चिकित्सक डॉ. अंजू बिसेन उपस्थित नहीं पाई गई. निरीक्षण में पाया गया कि केंद्र में रखी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन चालू हालत में है, लेकिन शौचालय की साफ-सफाई ठीक नहीं पाई गई. बुदबुदा के केंद्र में ग्राम बोटेझरी की एक महिला नेहा पति सुनील भंडारी प्रसव के लिए लाई गई थी. बुदबुदा स्वास्थ्य केंद्र की एलएचवी श्रीमती अन्नपूर्णा मिश्रा द्वारा नेहा भंडारी का प्रसव कराया गया.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरपुर के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि प्रातः 11 बजे तक केंद्र की आयुष चिकित्सक डॉ. लक्ष्मी बघेल, फार्मासिस्ट तरुण कुमार पटले, स्टाफ नर्स ममता वासनिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तेजलाल रहांगडाले और एएनएम श्रीमती ऐमन राणा उपस्थित नहीं थे. जबकि उन्हें प्रातः 09 बजे उपस्थित होना था. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरपुर में बनाए गए कोविड टीकाकरण केंद्र में स्टाफ यूनिफॉर्म में नहीं पाया गया. उप स्वास्थ्य केन्द्र आगरी की एएनएम योगेश्वरी ठाकरे की ड्यूटी सिरपुर के कोविड टीकाकरण केंद्र में लगाई गई थी, लेकिन वे प्रातः 11 बजे तक ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुई थी और टीकाकरण केंद्र में वह यूनिफार्म में नहीं थी.

मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडे ने अपने कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरपुर की आयुष चिकित्सक डॉक्टर लक्ष्मी बघेल, फार्मासिस्ट तरुण कुमार पटले, स्टाफ नर्स ममता वासनिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तेजलाल रहांगडाले, एएनएम श्रीमती ऐमन राणा, बुदबुदा की आयुष चिकित्सक डॉ. अंजू बिसेन एवं उप स्वास्थ्य केंद्र आगरी की एएनएम योगेश्वरी ठाकरे को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.


Web Title : CHMO DR PANDEY INSPECTS HEALTH CENTRES, ISSUES NOTICES TO 07 EMPLOYEES INCLUDING 02 DOCTORS