गोंदिया-बरौनी ट्रेन को बालाघाट मार्ग से चलाने पर चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दिया समर्थन, सांसद ने रेलवे प्रिसिंपल एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर से की गई चर्चा

बालाघाट. रेलसुविधाओं के विस्तार को लेकर तरसते बालाघाट से होकर हाल ही में गोंदिया-बरौनी ट्रेन के पूर्व-पश्चिम रेल पर हो रहे काम के कारण परिवर्तित कर चलाये जाने से जिलेवासियों को रेलसुविधाओं को लेकर एक आस जगी और गत दिवस कुछ जागरूक नागरिकों ने इस ट्रेन का स्थायी रूप से संचालन को लेकर अपनी आवाज बुलंद की. वहीं इसको लेकर अब समर्थन की आवाज की गूंज भी दिखाई दे रही है.  

जिले के व्यापारी संगठन के बड़े संगठन चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीय अध्यक्ष अभय सेठिया ने भी गोंदिया से बरौनी ट्रेन को स्थायी रूप से व्हाया बालाघाट होते हुए चलाये जाने की आवाज को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक जिले को नई रेल नहीं मिल जाती है, तब तक इस ट्रेन को चलाया जायें, ताकि जिले के लोगों और व्यापारियों को राहत मिले. उन्हांेने कहा कि इस मामले में वह व्यापारियों से चर्चा कर सांसद और रेलवे विभाग को ज्ञापन सौंपकर चर्चा करेंगे.

वहीं दूसरी तरफ जिले में रेलसुविधाओं के विस्तार को लेकर चितिंत सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने एक बार फिर रेलसुविधाओं को लेकर रेल परिचालन के प्रिंसिपिल एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर देवेन्द्र कुमार से दिल्ली में मुलाकात कर जिले में रेलसुविधाओं के विस्तार को लेकर लगभग आधा घंटा तक चर्चा की. साथ ही उन्होंने नक्शे के माध्यम से जिले से होकर रेल आवागमन को सुलभ और सस्ता बनाये जाने पर जोर दिया. दूरभाष पर चर्चा में प्रिंसिपिल एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर देवेन्द्र कुमार ने कहा कि गोंदिया से बरौनी ट्रेन को व्हाया बालाघाट-जबलपुर होते हुए वर्तमान में रेल खंड में चल रहे कार्य के कारण परिवर्तित किया गया है. जिसके साथ ही अन्य रेलसुविधाओं के विस्तार को लेकर सांसद महोदय ने चर्चा की है. जिसका पर विचार किया जा रहा है, हमारा प्रयास है कि जल्द ही हम बालाघाट जिले में रेलसुविधाओं का विस्तार करें, ताकि जिले के लोगों को इसका फायदा मिले.

सांसद ने रखी ईतवारी से तिरोड़ी ट्रेन को नैनपुर और बालाघाट से चलाये जाने की मांग

सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने दिल्ली में चर्चा के दौरान ईतवारी से तिरोड़ी ट्रेन को बालाघाट और नैनपुर तक विस्तारित किये जाने की मांग की है. उन्होंने बताया कि यह मार्ग पूरी तरह से खाली है, यदि समय पर ट्रेन का संचालन किया जाता है तो इससे यात्रियों को फायदा होगा और रेलवे को भी आर्थिक लाभ मिलेगा. साथ ही उन्होंने अपने पूर्ववर्ती पत्र के माध्यम से एक बार फिर चिरईडोंगरी से मलाजखंड तक रेल खंड को बनाये जाने सर्वे की बात कही और इसके लिए खर्च होने वाली राशि के लिए फायनेंस अथॉरिटी से चर्चा भी की है. सांसद डॉ. बिसेन ने बताया कि बजट सत्र में सिवनी-कटंगी-तिरोड़ी रेल लाईन का प्रस्ताव भी संसद में रखा जायेगा.


Web Title : CHAMBER OF COMMERCE AND INDUSTRIES EXTENDS SUPPORT TO RUN GONDIA BARAUNI TRAIN VIA BALAGHAT ROUTE, MP DISCUSSES WITH RAILWAY PRINCIPAL EXECUTIVE DIRECTOR