कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण, पार्किंग और सफाई व्यवस्था बनाने दिये निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर दिपक आर्य द्वारा जिला चिकित्सालय का प्रति सप्ताह निरीक्षण किया जाता है, इसी कड़ी में आज वह जिला चिकित्सालय में चल रहे निर्माण कार्यो और अस्पताल की व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंचे थे. गुरुवार को भी जब कलेक्टर निरीक्षण के लिए अस्पताल पहुंचे तो परिसर में उन्हें वाहन बेतरतीब तरीके से खड़े दिखाई दिये.  जिसके बाद उन्होंने जिम्मेदारों को बुलाकर फटकार लगाते हुए वाहनों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए है. इस दौरान कलेक्टर को बताया कि अधिकत्तर वाहन तो स्टाफ के ही है, जिनके द्वारा ही इस तरह से वाहन खड़े किये गये है. जिसके बाद स्टाफ को बुलाकर उनके वाहनों को सही स्थान पर लगाया गया है. वहीं कलेक्टर ने दोबारा इस तरह से वाहन खड़े मिलने पर कार्यवाही करने की बात कही.  

जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर ने पोषण पुनर्वास केन्द्र सहित  अन्य निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बारिश हो रही है जिससे निर्माण कार्य से मरीजों और उनके परिजनों को समस्या उत्पन्न हो सकती है. जिसे ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्यो को गुणवत्तापूर्ण और जल्द पूर्ण करवाये. निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर के बाहरी क्षेत्र में गंदगी दिखाई देने पर उन्होंने वहां सफाई के निर्र्देश दिये.

जिला अस्पताल का कलेक्टर लगातार निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन जिला अस्पताल का सबसे महत्वपूर्ण ट्रामा सेंटर जहां पर गायनिक अस्पताल का संचालन किया जाता है वह लगातार समस्याओं से जूझ रहा है. यहां बारिश के दौरान सीपेज का पानी प्रसूता, नवजात के साथ ही मरीजों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है. इतना ही नहीं लेबर रुम में भी बारिश का पानी टपकता है जिससे समस्या और भी गंभीर हो जाती है. हालांकि गुरुवार को कलेक्टर के निरीक्षण की जानकारी लगने पर टपके पानी को तो समेट कर बाहर कर दिया गया, लेकिन भवन मंे होता सीपेज छुप नहीं सका.  

Web Title : COLLECTOR INSPECTED DISTRICT HOSPITAL, MADE PARKING AND CLEANING ARRANGEMENTS