राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस ने किया मौन समर्थन, असम में हुई घटना का जताया विरोध, भगवान राम के बताए गए मार्गो के विपरित कार्य कर रही भाजपा-अनुभा मुंजारे

बालाघाट. बीते सोमवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम में संत शंकरदेव के जन्मस्थान जाते समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रोकने और नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से पुलिस के अभद्र व्यवहार के खिलाफ 23 जनवरी मंगलवार को प्रदेश संगठन के आह्रवान पर मुख्यालय में कांग्रेस ने गांधी प्रतिमा के समक्ष मौन धरना कर विरोध दर्ज किया.  इस दौरान विधायक अनुभा मुंजारे, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजा सोनी सहित बालाघाट और लालबर्रा के कांग्रेसी मौजूद थे. हालांकि जिले के वरिष्ठ नेताओं सहित कई कांग्रेसी की गैरमौजूदगी भी चर्चा का विषय रही.  

मौन धरने पर बैठी विधायक अनुभा मुंजारे ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गाध्ंाी के साथ असम में सत्ताधारी भाजपा सरकार में जो घटना हुई है, कांग्रेस उसकी निंदा करती है. असम में प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा सरकार वैमनस्यता और नफरत फैलाने, दुराभाव से काम कर रही है. हमारे नेता राहुल गांधी देश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से साम्प्रदायिक सद्भाव और आपसी भाईचारें का संदेश दे रहे है, जो कि संविधान में भी उल्लेखित है. बावजूद इसके असम की भाजपा सरकार कांग्रेस नेता और आम जनता को रोकने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी संत शंकरदेव के जन्मस्थान में राष्ट्रीय एकता और अखंडता का आशीर्वाद लेने जा रहे थे, लेकिन जिस तरह से राहुलजी को वहां जाने से रोका गया है, वह लोकतंत्र के लिए दुःखद है. यहां राहुल जी को ना केवल जाने से रोका गया बल्कि उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ असम पुलिस द्वारा अभद्रता, अपमानजनक व्यवहार और धक्कामुककी भी की गई. इसी तानाशाही के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश संगठन के आह्रवान पर पूरे प्रदेश में  मौन धरना कर रही है. एक और भाजपा भगवान राम का नाम लेकर  भगवान राम के बताए गए मार्ग पर चलने की बात करती है तो वहीं दूसरी ओर देश में नफरत, दुश्मनी और आपस में लड़ाने और तनाव पैदा का काम कर रही है. जिससे साफ है कि भाजपा दोहरी मानसिकता के साथ देश में काम कर रही ह. भाजपा की इस तानशाही, मनमानी, लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन करने वाली प्रवृत्ति के खिलाफ हमें आगे आकर इसका विरोध करना है. हमें देश की एकता  और अखंडता पर काम करना है, ताकि भारत मजबूत हो और दुनिया के नक्शे में सबसे ऊपर हो.

कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजा सोनी ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधीजी पूरे देश में एकता और भाईचारे का संदेश देने भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं इससे पूर्व उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा की थी. जिसे देश की जनता का प्यार और स्नेह मिला था. जिसके बाद राहुलजी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मिल रहे अपार समर्थन से भाजपा घबराई हुई है. असम की हेमंत बिस्वा की सरकार ने ना केवल न्याय यात्रा  पर कायराना तरीके से हमले करवाए और राहुलजी को संत शंकरदेव के जन्म स्थान पर जाने से रोका. यह देश के लिए एक बड़ा दुर्भाग्य है. राहुलजी के समर्थन में आज कांग्रेस मौन प्रदर्शन कर भाजपा को यह बता देना चाहती है कि यदि भाजपा ने न्याय यात्रा को रोकने का प्रयास किया तो कांग्रेस का हर कार्यकर्ता इसका मुंहतोड़ जवाब देगा.   कांग्रेस एक धर्म निरपेक्ष, सर्वधर्म समभाव वाली पार्टी है. जबकि भाजपा वैमनस्यता और भाई से भाई को लड़ाने वाली पार्टी है.  


Web Title : CONGRESS TACITLY SUPPORTS RAHUL GANDHI, PROTESTS AGAINST ASSAM INCIDENT, BJP WORKING CONTRARY TO LORD RAMS STATED PATH