राहुल गांधी के मुद्दे पर पूरे अप्रैल माह कांग्रेस चलायेगी सत्याग्रह आंदोलन, विपक्ष पर दबाव बनाने का काम कर रही भाजपा-संजय उईके

बालाघाट. पुराने मामले में निचली अदालत द्वारा मानहानी मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुनाई गई दो वर्ष की सजा के दूसरे दिन ही उनकी लोकसभा सदस्यता को रद्ध किये जाने के मामले को लेकर कांग्रेस अब गांव-गांव तक इस मुद्दे को लेकर जायेगी. संगठन के आव्हान पर कांग्रेस ने एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक सत्याग्रह आंदोलन किये जाने का ऐलान किया है.   जिसको लेकर 31 मार्च को सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं विधायक संजयसिंह उईके, प्रदेश महासचिव श्रीमती पुष्पा बिसेन, विधायक सुश्री हिना कावरे, जिला पंचायत अध्यक्ष विक्रम सरस्वार, पूर्व विधायक मधु भगत ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्ध करने को लेकर अपना बयान दिया. इस दौरान कांग्रेस नेता राजा सोनी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रचना लिल्हारे, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी और मुकेश जोशी भी मौजूद थे.
मोदी सरकार बताये अडानी शेल में लगे 20 हजार करोड़ किसके है-संजयसिंह उईके
कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजयसिंह उईके ने कहा कि संसद में राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया था कि आखिर अडानी शेल में लगे 20 हजार करोड़ रूपये किसके है, जिसे डिफेंस के काम में लगाया गया है और अक्सर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विदेश दौरे में अडानी उनके साथ क्यों होते है. विपक्ष के रूप में कांग्रेस के इस सवाल या आरोप का जवाब प्रधानमंत्री को देना था लेकिन राहुल जी के सवालों से घबराकर एक षडयंत्र के तहत मोदी सरकार के ईशारे पर सदस्यता रद्ध करने और आवास छोड़ने का निर्णय ले लिया गया. जो राजनैतिक व्यवस्था में एक गलत परिपाटी है. जिसका कांग्रेस विरोध करती है और इस मुद्दे को लेकर बैठक और सभाओं के माध्यम से पूरे अप्रैल माह में कांग्रेस सत्याग्रह आंदोलन चलायेगी और भाजपा को बेनकाब करने का काम करेगी.
राहुलजी की भारत जोड़ो यात्रा से डरी मोदी सरकार-हीना कावरे
विधायक सुश्री हिना कावरे ने कहा कि देश में प्रेम और भाईचारे पैदा करने राहुल गांधी जी द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा में देशवासियों के मिले अपार समर्थन से डरी मोदी सरकार ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्ध करने का हथियार चलाया है. जिसे देश की आम जनता समझ रही है. संसद में विपक्ष के पूछे गये सवाल और आरोपों का जवाब देना सत्तापक्ष का काम है. विपक्ष जेपीसी की मांग कर रहा है, पूर्ववर्ती सरकारो में विपक्ष की मांग पर जेपीसी गठित हो चुकी है तो फिर मोदी सरकार जेपीसी गठन से घबरा क्यों रहे है. आखिर देश का पैसा कैसे बाहर जा रहा है. इतिहास गवाह है कि सोने की चिड़िया कहे जाने वाले भारत को हमेशा लूटने का काम किया गया है और यदि देश का पैसा बाहर जा रहा है तो यह प्रजातंत्र के लिए खतरा है. चूंकि सरकार द्वारा पहुंचाये जाने वाले फायदा का असर लोकतांत्रिक रूप से होने वाले चुनाव में होता है और यह चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने का काम किया जाता है. आज कांग्रेस का हर कार्यकर्ता राहुलजी के साथ है और उनके साथ हुए षडयंत्र को कांग्रेस गांव-गांव तक पहुंचाने का काम करेगी.
भाजपा बताये नीरव और ललित मोदी कैसे ओबीसी है-पुष्पा बिसेन
प्रदेश कांग्रेस महासचिव श्रीमती पुष्पा बिसेन ने कहा कि हमारे नेता राहुल जी के संसद में उठाये गये सवालों से घबराकर खुल रही पोल से आगामी चुनाव में हार के डर से मोदी सरकार ने सीधे राहुल गांधी जी की सदस्यता खत्म करने का हथकंडा अपनाया है और देश की जनता को भ्रमित करने का काम कर रहे है कि ओबीसी का अपमान किया है. भाजपा बताये कि नीरव और ललित मोदी में कौन ओबीसी है. आज देश का संविधान खतरे में है और लोकतंत्र का हनन हो रहा है. देश का पैसा मोदी सरकार, अपने पूंजीपति दोस्तो के साथ मिलकर बाहर ले जा रही है और जिस परिवार का इतिहास बलिदान का रहा है, उन्हें मिटाने का प्रयास कर रही है लेकिन यह कभी ना हो सका है और ना ही कभी होगा.
राहुलजी की सदस्यता खत्म करना, न्यायसंगत नहीं-अनूपसिंह बैस
प्रदेश कांग्रेस सचिव एवं अधिवक्ता अनूपसिंह बैस ने कहा कि राहुल जी के खिलाफ जो मानहानि केस में फैसला आया है, वह निचली अदालत ने दिया है. जिसमें कानूनी प्रावधान हमारे पास थे लेकिन जिस तरह से जल्दबाजी में राहुल जी सदस्यता को रद्ध करने का जो फैसला दिया गया है, वह न्यायसंगत नहीं है. ऐसे संसद में कई लोग है, जिन पर हत्या के मामले चल रहे है और सजायाफ्ता है. कांग्रेस इस मुद्दे को जनांदोलन का रूप देगी.
राहुल जी सदस्यता रद्ध करना मोदी सरकार की बौखलाहट-सम्राट सरस्वार
जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सरस्वार ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और उनके संसद में उठाये गये सवालों से बौखलाकर मोदी सरकार ने राहुल जी के खिलाफ षडयंत्र रचकर उनकी सदस्यता रद्ध कराई है. वह स्वयं देखे कि उन्होंने विदेशो में क्या कहा है. राहुल जी के सवालों में सरकार को फंसता देखकर अपने को बचाने उन्होंने आवाज को दबाने का काम किया है लेकिन इससे ना तो हमारे नेता, ना ही हमारी पार्टी को कोई फर्क पड़ता है बल्कि अब कांग्रेस गांव-गांव जाकर भाजपा सरकार की दादागिरी की पोल जनता के बीच खोलेगी.
राहुलजी की सोच और क्षमता से घबराई मोदी सरकार-मधु भगत
पूर्व विधायक मधु भगत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद जिस तरह से राहुल जी ने देश के मुद्दो को लेकर आक्रामक रवैया अपनाया और अपनी सोच और क्षमता का परिचय दिया, उससे मोदी सरकार की टीम घबरा गई. उद्योगपतियों के भरोसे चलने वाली मोदी सरकार के उठते विरोध के स्वर को दबाने के लिए राहुल जी पर पुराने प्रकरण में सजा हुई और फिर तत्काल बाद उनकी सदस्यता को रद्ध कर दिया गया. जिससे साफ है कि भाजपा, विपक्ष पर भय पैदा करना चाहती है ताकि उनके खिलाफ सवालों की उंगलियां कोई ना उठा सके.



Web Title : CONGRESS TO LAUNCH SATYAGRAHA MOVEMENT FOR APRIL ON RAHUL GANDHIS ISSUE, BJP WORKING TO PUT PRESSURE ON OPPOSITION: SANJAY UIKE