कोरोना जागरूकता संदेश देता नागपुर से बालाघाट सायकिल से पहुंचा युवक कुलदीप

बालाघाट. बालाघाट सायक्लिंग समूह से जुड़ा बालाघाट मोतीनगर निवासी युवक कुलदीप चौरागढ़े सायकिल से कोरोना जागरूकता का संदेश देते हुए महज 8 घंटे में 160 किलोमीटर की यात्रा करते हुए नागपुर से बालाघाट पहुंचा. जिसके सायकिल से नागपुर से बालाघाट पहुंचने पर जिला सायक्लिंग संघ जिलाध्यक्ष पूर्व विधायक मधु भगत के निर्देश पर सचिव मनोज उपवंशी, कोषाध्यक्ष रिकाब मिश्रा, पवन सोनी, नासिर खान, श्री येरपुड़े सहित अन्य सायक्लिंग प्रेमियों ने उसका स्वागत किया.  

गौरतलब हो कि बालाघाट सायक्लिंग समूह से जुड़े युवा प्रतिदिन 50 से लेकर 100 किलोमीटर तक सायक्लिंग करते है. वर्तमान में कोरोना महामारी के दौरान सायक्लिंग से युवा अपना इम्युनिटी पॉवर बढ़ा रहे है, वहीं सायक्लिंग स्वास्थ्य दृष्टिकोण से भी काफी लाभप्रद है. ऐसे ही बालाघाट मुख्यालय के सायक्लिंग समूह से जुड़ा मोतीनगर निवासी कुलदीप चौरागढ़े 7 नवंबर की सुबह नागपुर से सुबह पांच बजे सायकिल से निकालकर दोपहर 1 बजे बालाघाट पहुंचा. इस दौरान उन्होंने नागपुर से बालाघाट के रास्ते में कोरोना से बचाव की सावधानियों को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए पहुंचे. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जब तक कोरोना महामारी से बचाव को लेकर वेक्सिन नहीं आ जाती है, तब तक उसकी सावधानी सोशल डिस्टेंस और मॉस्क ही बचाव है. इसलिए लोग इसके प्रति जागरूक रहे और सावधानियों का पालन करें, इसलिए मैने जागरूकता सायकिल यात्रा की.  

सायक्लिलिस्ट युवा कुलदीप चौरागढ़े ने कहा कि वर्तमान में लोग सायकिल नहीं चलाना चाहते है, जबकि सायक्लिंग से न केवल स्वास्थ्य अच्छा रहता है बल्कि सायक्लिंग से वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी से इम्युनिटी पॉवर बढ़ाने के लिए भी सफल कारगर उपाय है. जिसके प्रति लोगों को जागरूक होना पड़ेगा.  


Web Title : CORONA GIVES AWARENESS MESSAGE FROM NAGPUR TO BALAGHAT BICYCLE, YOUNG MAN KULDEEP