जिले में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 701 हुए एक्टिव मरीज,लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पांच दुकानें सील

बालाघाट. जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है, हाल के चार दिनो में लगातार सौ से ज्यादा मरीजों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से चिंता की स्थिति बनी हुई है, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लगाये आगामी 22 अप्रैल तक लगाये गये लॉकडाउन के बावजूद मरीजों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. कोरोना नियमों और लॉकडाउन का सख्ती से पालन के आदेश के बावजूद लोगों में लापरवाही देखी जा रही है. सोमवार की सुबह जब सब्जी मंडी खुली तो देखा कि यहां लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. हालांकि बाद में पहुंचे राजस्व और पुलिस अधिकारियों ने  समझाईश देकर भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया. बाजारो में बढ़ती भीड़ को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिये है कि यदि दोबारा नहीं मानें तो कार्यवाही की जायेगी. वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए पांच दुकानों को सील कर दिया है.  

जिले में 12 अप्रैल को 116 मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 701 हो गई है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार बालाघाट जिले में 12 अप्रैल तक कुल 4281 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें से 3560 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 12 अप्रैल को 12 मरीजों के ठीक होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. आज 12 अप्रैल को कोरोना के एक मरीज की मृत्यु हो गई है. इस प्रकार जिले मे अब तक 20 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. कोरोना पॉजिटिव 701 मरीजों में से 581 मरीजों को होम आईसोलेशन में रखा गया है. 80 मरीजों को अस्पताल के आईसोलेशन बेड पर रखा गया है. 27 मरीजों को आक्सीजन सप्लाई वाले बेड पर रखा गया है और 13 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है. बालाघाट जिले में 12 अप्रैल तक कोरोना टेस्ट के लिए 96368 सेंपल लिए जा चुके हैं.

लाकडाउन का उल्लंघन करने पर पांच किराना दुकानों पर एफआईआर

लाकडाउन का उल्लंघन कर किराना दुकान खोलने और सामान बेचने पर 06 दुकानों को सील किया गया है और तीन दुकानें सिया किराना, मनोज किराना और चारोली किराना के मालिकों पर एफआईआर दर्ज की गई है. जिन दुकानों को सील किया गया है उनमें गुजरी की पंकज किराना दुकान, डॉ खान के पीछे सिया किराना स्टोर्स, साजनदास किराना, मनोज किराना एवं वर्षा किराना दुकान शामिल है.


Web Title : CORONA SPEED NOT STOPPING IN DISTRICT, 701 ACTIVE PATIENTS SEALED FOR VIOLATING LOCKDOWN