जलावर्द्धन योजना की जांच पर पार्षद नरगिस ने खड़े किए सवाल, समस्या बताने के बाद भी जांच करने नहीं पहुंची टीम, तो ले सकती है समर्थन वापस

बालाघाट. नगरपालिका में सब कुछ अच्छा नही ंचल रहा है, वार्डवासियों के मतो से निर्वाचित होकर पहुंचने वाले पार्षदो के वार्डो में काम नहीं होने और उनकी समस्याओं पर गंभीरता, नहीं दिखाए जाने से पार्षद, स्वयं को असहाय और ठगा महसुस कर रहे है. हालांकि समस्या, हर वार्डो में बरकरार है, विपक्षी कांग्रेसी पार्षद तो सवाल खड़े करते है लेकिन भाजपा पार्षद और निर्दलीय समर्थक, खुलकर अपनी बात नहीं कह पाते है.  

लंबे समय बाद भाजपा को समर्थन दे रही वार्ड क्रमांक 10 की निर्दलीय प्रत्याशी नरगिस खान ने वार्ड मंे काम और शिकायतों के निवारण नहीं होने पर खुलकर अपनी बात मीडिया के सामने रखी है. उनकी सबसे ज्यादा नाराजगी कहे या गुस्सा, इस बात का है कि जलावर्द्धन योजना के तहत वार्ड में बिछाई गई पाईप लाईन से वार्डवासियों को पानी नहीं मिलने की लंबे से की जा रही शिकायत के बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. वहीं उन्होंने जलावर्द्धन योजना में पानी प्रेशर और गहराई नापने की जांच करनी पहुंची नगरीय प्रशासन भोपाल और जबलपुर की जांच टीम की जांच पर ही सवाल खड़े कर दिए है. उनकी मानें तो जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति ही दिखाई देती है. नपा सत्ता की समर्थक पार्षद नरगिस खान ने कहा कि जलावर्द्धन योजना की बिछाई गई पाईप लाईन से वार्ड में पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने की समस्या लंबे समय से बनी है, जिसकी शिकायत वह पूर्व में भी कर चुकी है और गत दिवस इसकी जांच करने पहुंची, टीम से व्यक्तिगत मुलाकात कर उन्होंने वार्ड में जलावर्द्धन योजना की पाईप लाईन से वार्डवासियों को पानी नहीं मिलने की शिकायत कर जांच के लिए वार्ड में बुलाया था, जिसमें जांच टीम ने सहमति भी प्रदान की थी लेकिन वार्ड में आने की बात कहकर जांच टीम, बिना वार्ड में जांच किए रवाना हो गई.  

पार्षद नरगिस खान ने बताया कि वार्ड में जलावर्द्धन योजना की हालत यह है कि चार घर छोड़कर एक घर में नल आता है, वह भी लो-प्रेशर से, जिसके कारण रोजाना ही वार्डवासी उनके घरो में आकर यह मालूमात करते रहते है कि कब तक उन्हें पर्याप्त पानी मिलेगा. उन्होंने कहा कि वार्ड के झुग्गी झोपड़ी, लखेरा मोहल्ला, घोड़े वाली गली में पेयजल आपूर्ति की भारी समस्या है. उन्होंने कहा कि नपाध्यक्ष के घर के पीछे भी पाईप लाईन से पानी नहीं मिलने की शिकायत पर क्या कार्यवाही हुई, इसकी भी उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

उन्होंने कहा कि वार्ड में पानी की समस्या ही नही बल्कि सफाई और निर्माण को भी समस्या है, वार्ड में लेबर, कम होने से समुचित सफाई नही हो पाती है. वार्ड मंे निर्माण की अवधि खत्म हो गई लेकिन निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है, आगामी समय में बरसात आने वाली है, जिससे स्वीकृत निर्माण कार्य पूरे नहीं होने से और ज्यादा दिक्कत पैदा हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हमने सत्ताधारी दल को, इस वादे के साथ ही समर्थन दिया था कि वह हमारे वार्डो की समस्याओं और विकास कार्यो पर ध्यान देंगे, लेकिन ऐसा अब तक अनुभव नहीं रहा. हालांकि उन्होंने कहा कि वह सत्ताधारी दल के समर्थन में है, लेकिन ऐसी ही स्थिति रही और वार्डवासियों ने उन्हें समर्थन वापस लेने कहा तो वह समर्थन लेने से भी पीछे नहीं हटेगी.


Web Title : COUNCILOR NARGIS RAISED QUESTIONS ON THE INVESTIGATION OF THE WATER AUGMENTATION SCHEME, EVEN AFTER TELLING THE PROBLEM, THE TEAM DID NOT REACH TO INVESTIGATE, THEN THE SUPPORT CAN BE WITHDRAWN