डाली दमाहे हत्याकांड के बाद बलवा मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, सैकड़ा से ज्यादा आरोपियों पर पुलिस की नजर

बालाघाट. जिले में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने, कप्तान के नेतृत्व में जुटी पुलिस ने ग्रामीण थाना अंतर्गत एक साल बाद डाली दमाहे हत्याकांड के बाद समर्थकों द्वारा किये गये बलवा मामले में ग्रामीण पुलिस ने 4 आरोपियों देवेन्द्र वैष्णव, शिवम दमाहे, राजा उर्फ मानसिह, रामू नगपुरे को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  

पुलिस का कहना है कि डाली दमाहे हत्याकाण्ड के बाद हुए उपद्रव में पुलिस कर्मियों पर पथराव एवं अराजकता का माहौल फैलाने वाले 200 लोगों के खिलाफ बलवा का मामला कायम किया गया है जिनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज, वीडियोग्राफी एवं गवाहों के आधार पर की जा रही है और सभी पर कार्यवाही की जायेगी. पुलिस के इस कदम से अपराधी तत्वों में हड़कंप मचा है. आम जनता में अपराधियों के खौफ को दूर करने और पुलिस के प्रति जनता में सुरक्षात्मक रवैया बनाये रखने पुलिस ने कार्यवाही प्रारंभ कर दी है.  

गौरतलब हो कि महाकाल सेना और बब्बर सेना के संस्थापक तथा पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिवंगत डाली दमाहे पर एक वर्ष पूर्व 3 मार्च 2022 को प्राणघातक हमला किया गया था. जिसमें गोंगलई स्थित उनके निवास में पहुंचकर कुछ लोगों ने चाकू से वार कर घायल कर दिया था. इसके बाद उन्हें गोंदिया उपचार के लिये ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई थी. इधर डाली दमाहे की हत्या से आक्रोशित लोगों ने कोसमी क्षेत्र में तोडफोड़ सहित उपद्रव किया था. एक वर्ष बाद इस प्रकरण में पुलिस ने पत्थरबाजों, उपद्रवी तत्वों और अपराधी प्रवृत्ति के लोगों की पहचान के लिये अभियान छेड़ दिया है. पुलिस एक वर्ष पूर्व के मामले पर भी गंभीरता दिखा रही है और अराजक तत्वों की दहशत को खत्म करने यह कदम उठाया जा रहा है. नवेगांव ग्रामीण थाना प्रभारी प्रकाश वास्ले ने बताया कि डाली दमाहे हत्याकाण्ड के बाद जो हिंसा हुई थी उसमें पुलिस पर पथराव किया गया था और माहौल खराब करने का कार्य किया गया था, जिसमें 4 आरोपियों पर नामजद अपराध दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की गई और उन्हें 14 मार्च को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने 200 उपद्रवियों पर बलवा का मामला कायम किया है जिनकी पहचान वीडियो फुटेज एवं गवाहों के आधार पर की जा रही है और इनकी पहचान सुनिश्चित होने पर उनकी गिरफ्तारी होगी और कड़ी कार्यवाही की जायेगी.  


Web Title : DALI DAMAHE MURDER CASE: 4 ACCUSED ARRESTED, MORE THAN 100 ACCUSED ARRESTED