स्थायी कर्मियों की मांगो को लेकर कर्मचारी कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन, एक को हड़ताल पर रहेंगे जिले के स्थायी कर्मी

बालाघाट. कर्मचारी कांग्रेस ने स्थायी कर्मियों की 8 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम प्रशासनिक अधिकारी श्री कौल को सौंपा गया. कर्मचारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष सजल मस्की ने बताया कि पांच सालों से स्थायी कर्मियों की मांगे नियमितिकरण, सातवां वेतनमान, न्यूनतम वेतनमान, नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता के साथ पुरानी पेंशन, अनुकंपा नियुक्ति, स्वास्थ्य बीमा, अर्जित अवकाश की समस्या के निराकरण की मांग, स्थायी कर्मी कर रहे है लेकिन सरकार ने अब तक किसी भी मांग को पूरा नहीं किया है. जिससे स्थायी कर्मियों में सरकार के प्रति असंतोष की भावना पैदा हो रही है और यही कारण है कि आज स्थायी कर्मी आंदोलन की राह में है. जिसके चलते कर्मचारी कांग्रेस ने स्थायी कर्मियों की मांगो के निराकरण को लेकर आगामी 01 अक्टूबर को हड़ताल का निर्णय लिया है, जो आंबेडकर चौक में की जायेगी.  

उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार आशा-उषा कार्यकर्ता, रोजगार सहायक, कोटवार, सचिव, संविदा कर्मचारियों की महापंचायत में लाभांवित करने का भरोसा दिलाया है लेकिन शासन के विभागो के स्थायी कर्मियों को आदेश के बावजूद नियमितिकरण का लाभ नहीं दिया जा रहा है. यही नहीं और भी कई समस्यायें है, जिसके निराकरण की मांग स्थायी कर्मी कर रहा है और यदि सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो कर्मचारी कांग्रेस, कर्मचारी हित में नया कदम उठायेगा.  इस दौरान कर्मचारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष सजल मस्की, सेवानिवृत्त प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फातिमा खान, उपाध्यक्ष संतोष मसखरे, दिनेश इंगोले, भोजराज ढबाले, बाबूलाल सपाटे, लखनलाल ठाकरे, दुर्गाप्रसाद, बाबूलाल टेंभरे, पनकिन, श्रवण, विनोद दुबे, दिनेश कुमरे, हिम्मतलाल पिछोड़े, कुंवरलाल, आशाराम सहित अन्य कर्मचारी साथी उपस्थित थे.  


Web Title : EMPLOYEES CONGRESS SUBMITS MEMORANDUM TO DEMAND PERMANENT WORKERS, PERMANENT EMPLOYEES OF THE DISTRICT WILL GO ON STRIKE ON ONE