चोरी के दो दिन बाद अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज, डेलीवेरी प्राईवेट लिमिटेड कोरियर कंपनी में हुई थी लाखों की चोरी

बालाघाट. सरेखा बायपास मार्ग पर स्थित डेलीवेरी प्राईवेट लिमि. कोरियर कम्पनी के ऑफिस से 3 लाख 3 हजार 357 रूपये की चोरी मामले में कोतवाली पुलिस ने दो दिन बाद अज्ञात चोर के खिलाफ 457, 380 ताहि का मामला कायम किया है. गौरतलब हो कि 29 की दरमियानी रात कंपनी के ऑफिस से हुई चोरी मामले की जानकारी 30 दिसंबर को सुबह पुलिस को कंपनी से जुड़े लोगों द्वारा दी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर तफ्तीश के बाद घटनास्थल को सील कर दिया था. जिसमें 1 जनवरी को कंपनी का बालाघाट में कामकाज देख रहे चित्रगुप्त नगर निवासी हरीश कुमार पिता उदेलाल सिंगेश्वर की रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है. मामले की विवेचना उपनिरीक्षक राजकुमार दांगी कर रहे है.  

30 दिसंबर को सरेखा बायपास मार्ग पर स्थित कंपनी के कार्यालय में चोरी होने का मामला प्रकाश में आया था. जिसमें चोर द्वारा रात्री मंे आफिस के बगल वाले शटर का ताला तोड़कर, एक दरवाजे से कार्यालय के अंदर प्रवेश कर कम्प्युटराईज्ड लॉकर में रखे 303357 रुपये नगद और सीसीटीव्ही के डीवीआर को चोरी कर ली थी. प्रथम दृष्टया चोरी की यह घटना संदेहास्पद जान पड़ रही थी. चूंकि जिस शटर का ताला तोड़ा गया था. उस शटर को खोलने के बाद सीढ़ी है, जहां से ऊपरी माले में जाने का रास्ता था, लेकिन सीढ़ी के पास ही एक दरवाजा है, जहां से कार्यालय के अंदर प्रवेश किया जा सकता है, उस दौरान यह बात सामने आई थी कि यह दरवाजा हमेशा बंद रहता था, लेकिन उस दिन इस दरवाजा बंद नहीं था. यही नहीं बल्कि कार्यालय की सुरक्षा के लिए लगाये गये सीसीटीव्ही भी सीधे न होकर उसकी दिशा को छत की ओर घुमा दिया गया था. जिससे साफ है कि चोरी की घटना को योजनाबद्व तरीके से अंजाम दिया गया था.  

डेलीवेरी प्राईवेट लिमि. कोरियर कम्पनी में विभिन्न कंपनियों से ऑनलाईन मंगाये गये सामानों की डिलेवरी करने का काम किया जाता था. कई प्रतिष्ठित ऑनलाईन कंपनियों के उत्पाद यहां आते थे, जिसके बाद इसे मंगाने वाले ग्राहकों को घर पहुंच सेवा के रूप में कंपनी में कार्यरत युवाओं द्वारा पहुंचाये जाते थे. बताया जाता है कि जिस वक्त, यह घटना हुई थी, उस दौरान भी कंपनी के कार्यालय में ग्राहकों द्वारा मंगाये गये विभिन्न कंपनियों के उत्पाद रखे थे, जिसमें कुछ उत्पाद महंगे भी थे, लेकिन चोर, महंगे उत्पादांे को न चुराकर कम्प्युटराईज्ड लॉकर से लाखो रूपये की चोरी कर ली थी. जबकि जिस लॉकर से चोरी होने की बात कही जा रही है, वह केवल और केवल कंपनी के विश्वसनीय कर्मी के पास रखी चॉबी और पासवर्ड से ही खुलता है. जिससे यह भी आशंका जताई जा रही है कि इस चोरी के पीछे कंपनी के ही किसी मास्टरमाईंड का हाथ हो सकता है. बहरहाल पुलिस ने दो दिन बाद मामले में चोरी का अपराध दर्ज कर अपनी विवेचना शुरू कर दी है. अब देखना है कि पुलिस चोरी की घटना का कब तक खुलासा करती है.  

Web Title : FIR LODGED AGAINST UNKNOWN TWO DAYS AFTER THEFT, DELVERY PRIVATE LIMITED COURIER COMPANY HAD STOLEN MILLIONS