अस्पताल फैला रहा बीमारी, खैरलांजी अस्पताल के निरीक्षण में गंदगी मिलने पर विधायक ने लगाई बीएमओ पाल को फटकार

वारासिवनी. लोंगो को अच्छी चिकित्सा सुविधाएं में मिल सके, इसलिए सरकार शहरों के अलावा ग्रामीनक्षेत्रों में भी बेहतर चिकित्सा व्यवस्थाओं के साथ सरकारी अस्पताल खोल रही हैं, लेकिन कहीं पर्याप्त चिकित्सा सुविधा हैं तो डॉक्टर नही हैं जहां डॉक्टर हैं तो वहां चिकित्सा सुविधाएं नदारत हैं तो कही अस्पताल गंदगी से बजबजा रहे हैं. भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार होने के बजाए और बीमार हो रहा हैं.  खैरलांजी अस्पताल के निरीक्षण के दौरान, विधायक विवेक विक्की पटेल को यहां गंदगी का आलम दिखा. जिसको लेकर उन्होंने बीएमओ को जमकर फटकार लगाते हुए अस्पताल को गंदगीमुक्त करने के निर्देश दिए है. दरअसल, 13 मई को विधायक पटेल, अचानक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में पहुंचे तो, पंखे कूलर की ठंडी हवा का आनंद ले रहे सभी कर्मचारी हड़बड़ाते हुए अपनी अपनी कुर्सियों पर जा बैठे. हालांकि आराम पसंद स्वास्थ्य कर्मी, अधिकारी विधायक की नजर से वे बच नहीं पाए.

स्वास्थ्य विभाग में परिसर की साफ-सफाई व अन्य सामानो के मेंटनेस के लिए करोड़ो रूपये आते है इन रुपयों का स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कैसे दुरूपयोग करते है इसका अंदाजा खैरलांजी स्वास्थ्य केंद्र में विधायक के निरीक्षण के दौरान दिखाई दिया. स्वास्थ्य केंद्र में जगह-जगह गंदगी का अंबार सहित हर कमरों में मकड़ी का जाला दिखाई दिया. जिसे देखकर विधायक विक्की पटेल बेहद नाराज नजर आए. जिसके बाद विधायक पटेल ने प्रसूति कक्ष  का निरीक्षण किया. जहां पर उन्हें प्रसूति कक्ष की बिजली बंद दिखी और यहां भर्ती महिलाएं गर्मी से बेहाल नजर आई.  खैरलांजी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल व्यवस्था की लगातार मिल रही शिकायतें के बाद अस्पताल पहंुचे, विधायक ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल की बदहाल व्यवस्था को अपनी नजरों से देखा. जिसके बाद उन्होंने, यहां उपस्थित मरीजों और उनके परिजनों से चर्चा की. जिस पर सभी ने एक स्वर में अस्पताल की बदहाल व्यवस्था के लिए अस्पताल स्टाफ की शिकायत की.

जिस पर विधायक पटेल ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी खिलेंद्र पाल को जमकर फटकार लगाते हुए अस्पताल स्टाफ के मरीजों के प्रति  सहयोगात्मक रवैया रखने और 15 दिवस के अंदर अस्पताल की सभी बदहाल समस्याओं को सुधार लेने या फिर नाफरमानी पर कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहने सचेत किया. विधायक विवेक पटेल ने कहा कि  उन्हें स्वास्थ्य केंद्र खैरलांजी की क्षेत्र के लोगों से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि हॉस्पिटल में डॉक्टर,नर्स समय पर उपस्थित नही रहते है. जिसके बाद आज वह अचानक  स्वास्थ्य केंद्र खैरलांजी पंहुचकर, अस्पताल का निरीक्षण किया तो वहां बहुत सी कमियाँ पाई गई. जगह-जगह गंदगी फैली थी. प्रसूति कक्ष की लाइट गोल थी. मरीज गर्मी में बेहाल हो रहे थे. मैंने चिकित्सा अधिकारी को प्रसूति कक्ष में बिजली की व्यवस्था बहाल करने और 15 दिनों के भीतर अस्पताल की सारी अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने कहा हैं. जिसके बाद हम फिर निरिक्षण करेंगे, अगर कुछ कमियां पाई गई तो उसके जिम्मेदार, अधिकारी होंगे.


Web Title : MLA REPRIMANDS BMO PAL FOR FINDING DIRT IN KHAIRLANJI HOSPITAL INSPECTION