सेवानिवृत्ति पर बिदाई एवं मृत कर्मचारी के परिजनों को दी आर्थिक मदद,वन परिक्षेत्र अधिकारी की पहल की सराहना

बालाघाट. उत्तर सामान्य वन परिक्षेत्र लामता में पदस्थ मोहम्मद शफीक कुरैशी को सेवानिवृत्ति पर बिदाई दी गई. साथ ही स्थाई वन कर्मचारी विनोद पटले के निधन पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती करमन बाई को आर्थिक सहायता प्रदान की गई हैं. वन परिक्षेत्र अधिकारी एन. के. ककोड़िया ने सुरक्षा श्रमिक के मृत होने पर उनके परिजनों को आर्थिक सहायता पहुंचाने की पहल की. साथ ही 10 हजार 201 रूपये की तात्कालिक सहायता प्रदाय की गई हैं. जिसकी अधिनस्थ कर्मचारियों ने सराहना की.

उत्तर लामता परिक्षेत्र मे पदस्थ मोहम्मद शफीक कुरैशी को वन विभाग की सेवा से मुक्ति होने के उपलक्ष्य मे सम्मान समारोह का आयोजन कार्यालय परिसर उत्तर सामान्य वन परिक्षेत्र लामता में रखा गया था. जिसमें श्री कुरैशी को सेवानिवृत्ति पर वन परिक्षेत्र अधिकारी एन. के. ककोड़िया सहित वन कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से शाल श्रीफल से सम्मानित कर स्वास्थ्य जीवन की शुभकामनाएं दी. इसी परिक्षेत्र में कार्यरत स्थाई वन कर्मचारी विनोद पटले का विगत दिवस निधन हो गया था. उनकी धर्मपत्नी श्रीमती करमन बाई पटले को भी कार्यालय में बुलाकर सम्मानित किया गया. साथ ही उनके घर पहुंचकर सामाजिक संस्कार के लिए 10 हजार 201 रूपयों का सहयोग प्रदान किया गया है.

वन परिक्षेत्र अधिकारी श्री ककोड़िया ने मृतक स्थाई वन कर्मचारी के परिजनों को विभाग से हरसंभव मदद करने का आश्वासन भी दिया गया. उन्होने सेवानिवृत्त कर्मचारी शफीक कुरैशी के संदर्भ में कहा कि विभाग मे पदस्थ कर्मचारी दो तरह की सम्पत्ति अर्जित करता हैं. जिसमें एक संपत्ति उसके तनख्वाह के रूप में उसके खाते में जमा होती हैं. वह परिवार को सहेजने, आगे बढ़ानें में खर्च होती हैं एवं परिवार उसका उपयोग करता हैं. दूसरे प्रकार का अकाउंट उसके सेवाकाल में अपनो के अनुभव से जुड़ा होता हैं जिसे याद कर अकेला ही मुस्कुराते रहता हैं. आपका यह दूसरा अकाउंट महत्वपूर्ण हैं जिसे संभाल कर रखे. परिक्षेत्र अधिकारी ने उनके आगामी जीवन के सुखमय एवं स्वस्थ्य रहने की मंगलमयी कामना भी की. इस अवसर पर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत पदस्थ समस्त कर्मचारीगण मौजूद थे. जिन्होने अपने साथी कर्मचारी को सेवानिवृत्ति पर बिदाई दी.


Web Title : FAREWELL ON RETIREMENT AND FINANCIAL ASSISTANCE TO KIN OF DECEASED EMPLOYEE, FOREST AREA OFFICERS INITIATIVE APPRECIATED