20 करोड़ से संवरेगा रामपायली का प्रसिद्ध श्रीराम बालाजी मंदिर, विधायक जायसवाल का रंग लाया प्रयास, सरकार ने 20 करोड़ की राशि की स्वीकृत

वारासिवनी. वारासिवनी-खैरलांजी विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्व तीर्थ श्रीराम बालाजी मंदिर रामपायली को संवारने के लिए प्रदेश सरकार ने 20 करोड़ की राशी विभिन्न निर्माण कार्य के प्रदान की है, जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति मिलने के साथ ही निर्माण एजेंसी को काम भी दे दिया है. जिसको लेकर विधायक प्रदीप जायसवाल लंबे समय से प्रयासरत थे, मंदिर को संवारने का उनका प्रयास रंग लाया है. विधायक प्रदीप जायसवाल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का मंदिर को संवारने के लिए 20 करोड़ की बड़ी राशि दिये जाने पर उनका आभार पूरे क्षेत्र की ओर से जताया है.  

विधायक जायसवाल ने बताया कि राज्य खनिज मद एवं कार्यालय कलेक्टर से प्राप्त पत्र के अनुसार खनिज क्षेत्र कल्याण योजना से 20 करोड के कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है, साथ ही अधिसूचना का प्रकाशन भी राजपत्र में कर दिया गया है. यह राशी अधिक्षण यंत्री, मप्र राज्य पर्यटन निगम से प्राप्त तकनीकी स्वीकृति के आधार पर दी गई है. जिसके क्रियान्वयन का जिम्मा मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम मर्यादित जबलपुर दिया गया है.

विधायक जायसवाल ने बताया कि प्रसिद्व श्रीराम बालाजी मंदिर के लिये गा्रम पंचायत रामपायली के लिये मंदिर के पास नदी घाट, सह शेड निर्माण कार्य के लिये 60 लाख रूपये, मंदिर परिसर में सार्वजनिक शौचालय के निर्माण कार्य के लिये 40 लाख रूपये,  पार्किंग स्थल पर शेड निर्माण कार्य के लिये 25 लाख रूपये, शॉपिग काम्पलेक्स निर्माण कार्य के लिये 40 लाख रूपये, मुक्तिधाम-मोक्षधाम निर्माण कार्य के लिये 20 लाख रूपये, बगीचा विकास कार्य के लिये 25 लाख रूपये, यात्री प्रतिक्षालय, ठहरने भवन निर्माण के लिये 40 लाख रूपये,  संग्रहालय के लिये 17. 40 करोड रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है. रामपायली के प्रसिद्ध श्रीराम बालाजी मंदिर को संवारने 20 करोड रूपये की राशि मिलने से श्रीराम बालाजी के भक्तो में अपार उत्साह एवं खुशी की लहर है.  


Web Title : GOVT APPROVES RS 20 CRORE GRANT FOR CONSTRUCTION OF RAM PAYALIS FAMOUS SHRI RAM BALAJI TEMPLE