कोरोनो को देखते राशन दुकान में पीओएस मशीन को बंद कर रजिस्टर में दर्ज करें नाम, राशन दुकानों में नहीं हो रहा कोरोना नियमों का पालन

बालाघाट. जिले की राशन दुकानो में वर्तमान मंे हितग्राहियों को पीओएस मशीन से राशन वितरण किया जा रहा है. जिस मशीन पर एक साथ कई हितग्राही अपना अंगूठा लगाते है, ऐसे समय में जब कोरोना की रफ्तार शनैः शनैः बढ़ रही है और लोगों को कोरोना का डर सताने लगा है, ऐसी स्थिति में एक ही मशीन पर बार-बार अलग-अलग लोगांे के अंगूठा लगाने से फैलने वाले संक्रमण के मद्देनजर कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मकसुद खान के नेतृत्व में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर पीओएस मशीन को बंद कर हितग्राहियोें के रजिस्टर में नाम अंकित करने की प्रक्रिया को प्रारंभ किये जाने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की गई है.  

जिलाध्यक्ष मकसुद खान ने बताया कि जिले में लगभग 6 सौ राशन दुकान है, जहां से लगभग 3 लाख हितग्राहियों को राशन प्रदाय किया जाता है, ऐसे में पीओएस मशीन पर हर हितग्राहियों को राशन के लिए अंगूठा लगाना पड़ता है, जबकि राशन दुकानो में एक व्यक्ति के अंगूठा लगाने के बाद न तो मशीन को सेनेटाईज किया जा रहा है और न ही राशन दुकानो में मॉस्क और सोशल डिस्टेसिंग जैसे नियमों का पालन हो रहा है. राशन के लिए हितग्राही एक साथ पहंुच रहे है, जिससे दुकानो में भीड़ जैसे हालत पैदा हो रहे है, जो कोरोना संक्रमण को लेकर चिंताजनक है. जिससे कोरोना के संक्रमण फैलने की संभावना है.

तहसीलदार रामबाबू देवांगन ने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर नियमों का पालन करना हर किसी को लिए अनिवार्य है, प्रशासन भी लगातार प्रयासरत है लेकिन प्रशासन हर जगह नहीं पहुंच सकता. जिसके लिए जरूरी है कि लोग भी कोरोना से बचाव को लेकर नियमांे के पालन में जागरूकता दिखाये. उन्होंने बताया कि ज्ञापन को वरिष्ठ अधिकारी तक भिजवा दिया जायेगा. जो भी निर्णय होना है, वरिष्ठ अधिकारी महोदय ही लंेगे.


Web Title : IN VIEW OF THE CORONA, CLOSE THE POS MACHINE IN THE RATION SHOP AND ENTER THE NAME IN THE REGISTER, THE RATION SHOPS ARE NOT FOLLOWING THE CORONA RULES