छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर अंतर्राज्यीय हॉफ मैराथन, जबलपुर के युवा कृष्णा तो नागपुर की युवती तेजस्वी रही प्रथम

बालाघाट. हिंदवी स्वराज के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक समारोह के 350 वर्ष पूरे होने और 19 फरवरी को उनकी जयंती मनाई गई. जयंती अवसर पर अंतर्राज्यीय हॉफ मैराथन दौड़ और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. हिंदवी स्वराज 350 वर्ष समारोह आयोजन समिति द्वारा केसरी अंतर्राज्यीय हॉफ मैराथन दौड़ और एक शाम शिवाजी के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मैराथन दौड़ को भाजपा महिला नेत्री श्रीमती लता एलकर ने हरी झंडी दिखाकर प्रारंभ किया. इस दौरान कुनबी समाज के प्रतिनिधि भी मौजूद थे.

अंतर्राज्यीय हॉफ मैराथन दौड़ नगर के इतवारी बाजार स्थित छत्रपति शिवाजी चौक प्रतिमा स्थल से कायदी वैष्णो देवी मंदिर और वहां से वापस छत्रपति शिवाजी चौक पहुंची. जहां प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले महिला और पुरुष धावकों को पुरस्कार का वितरण कर किया गया. तो वही शाम को छत्रपति शिवाजी महाराज की याद में एक शाम शिवाजी के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज पर आधारित कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई.

अंतर्राज्यीय हॉफ मैराथन में पुरुष वर्ग मंे जबलपुर के धावक कृष्ण कुमार और महिला वर्ग में नागपुर की तेजस्वी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. जिन्हें दस हजार एक रूपए की राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की गई.  इसके अलावा पुरुष वर्ग में जबलपुर के करण नागेश्वर को द्वितीय स्थान पर पांच हजार एक रूपए, तृतीय गोंदिया के राजेंद्र शांडिल्य को तीन हजार एक रूपए और इसी क्रम में महिला वर्ग में द्वितीय भोपाल की वर्षा टेकाम को पांच हजार एक रूपए और तृतीय भंडारा की भगवती को तीन हजार कए रूपए की राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की गई. इस प्रतियोगिता में 250 धावकों ने हिस्सा लिया था.

हिंदवी स्वराज 350 वाँ वर्ष समारोह आयोजन समिति संयोजक गजेंद्र भारद्वाज ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज के इतिहास, उनकी जीवनी और उनके संघर्षों को जन-जन तक पहुंचाने और उनके शौर्य गाथा परिचित कराने छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर केसरी अंतर्राज्यी हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था. जिसका उद्देश्य था कि लोग छत्रपति शिवाजी महाराज की जीवनी को आत्मसात करें उनके संघर्षों से प्रेरणा ले.  


Web Title : JABALPURS YOUNG KRISHNA AND NAGPUR GIRL TEJASVI STOOD FIRST IN INTER STATE HALF MARATHON ON CHHATRAPATI SHIVAJI MAHARAJS BIRTH ANNIVERSARY