महंगाई के विरोध में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने निकाली जनाक्रोश रैली,राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन, पट्टे की मांग

बालाघाट. मध्यप्रदेश कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मकसूद खान के नेतृत्व में रसोई गैस, पेट्रोल डीजल के दामों में हो रही मनमानी वृद्धि के चलते बढ़ रही महंगाई और पट्टे की मांग को लेकर क्रांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने 14 सितम्बर को जनआक्रोश रैली निकाली. रैली कालीपुतली चौक समीप स्थित चौपाटी से प्रारंभ होकर नगर के कालीपुतली चौक, मेन रोड से प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंची. जहां जिला प्रशासन को महामहिम राष्ट्रपति के नाम महंगाई पर रोक लगाने ज्ञापन सौंपा गया.  

इस दौरान पूर्व एआईसीसी पदाधिकारी श्रीमती पुष्पा बिसेन, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, उपाध्यक्ष शेषराम राहंगडाले, जुगल शर्मा, रहीम खान, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, असंगठित कामगार कांग्रेस जिलाध्यक्ष भुरू पटेल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष शानू राय, जुबेदा अंसारी सहित काफी संख्या में महंगाई से त्रस्त और पट्टे की मांग को लेकर पहुंचे गरीब लोग मौजूद थे.

कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मकसूद खान ने कहा कि रसोई गैस, पेट्रोल एव डीजल एवं खाद तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी किये जाने से आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन उत्पादों की कीमतो में हुई वृद्धि को सरकार नियंत्रित नहीं कर पा रही है, वहीं उत्पादों में सरकारों के अत्यधिक वेट टेक्स के कारण उत्पाद अन्य प्रदेशो की तुलना मंे प्रदेश मंे महंगे है, जिससे गरीबों के भोजन की थाली, खाली हो रही है. उन्हांेने कहा कि सरकार भले ही गरीबांे को एक रूपये किलो चांवल देकर अपनी वाहवाही लूट रही है, लेकिन उस चांवल को लाने के साथ बनाकर खाने में एक किलो के पीछे गरीब को 50 रूपये खर्च करने पड़ रहे है. जहां महंगाई से आम गरीब परेशान है, वहीं पट्टा नहीं मिलने से गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जबकि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने 1994 से 2003 तक प्रदेश में गरीबों को पट्टे बांटे लेकिन प्रदेश में जब से भाजपा सरकार आई है, तब से केवल सर्वे हो रहे है, हाल ही में नवेगांव क्षेत्र के बंदरझिरिया में दिये गये पट्टे के अनुसार जिले के नजूल और घास मैदान में रहने वाले गरीब परिवारों को भी पट्टे दिये जाने की मांग जनाक्रोश रैली के माध्यम से की गई.

उन्हांेने कहा कि सरकार द्वारा मांगों पर शीघ्र अमल नहीं किया गया तो आगामी दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा.  

इस दौरान पार्षद रामभाऊ पंचेश्वर, मनीष वर्मा, पन्ना शर्मा, नरेन्द्र मेश्राम, कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी देवेन्द्र बिसेन, डॉ. महेश गोस्वामी, विनोद बंशकार, रंजना चौहान, महेश पुरी, दयाराम बाजनघाटे, रमेश कनोजे, बुधराम वरकड़े सहित अन्य मौजूद थे.


Web Title : JHUGGI JHOPARI CELL TAKES OUT JANAKROSH RALLY TO PROTEST PRICE RISE, MEMORANDUM SUBMITTED TO DISTRICT ADMINISTRATION IN THE NAME OF PRESIDENT, DEMANDS LEASE