किसान मेरा गौरव, गांव मेरा गौरव को लेकर गांव-गांव जायेगा किसान मोर्चा, खेती को लाभ का धंधा बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया-दर्शन चौधरी

बालाघाट. आज किसान बिजली समस्या, समय पर उपज का दाम नहीं मिलने, प्राकृतिक आपदा से फसलोें के बर्बाद होने, खाद्य, उर्वरक महंगा होने जैसी कई समस्याओं से जूझ रहा है, लेकिन भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष दर्शन चौधरी का मानना है कि भाजपा के प्रदेश सरकार के खेती को लेकर सरकार के परिवर्तन का असर है, आज खेती का लाभ का धंधा बन गई है और किसानों को खेती का डेढ़ गुना कीमत मिल रही है. जिससे प्रदेश का किसान खुश है. फिलहाल किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष के बयानी और जमीनी हकीकत मेल नहीं खाती है.  

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर भाजपा किसान मोर्चा ने आगामी समय में किसान मेरा गौरव और गांव मेरा गौरव कार्यक्रम के तहत गांव-गांव जाकर अंतिम छोर के किसानों और व्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने का काम करेगी. जिसको लेकर प्रदेशाध्यक्ष दर्शन चौधरी ने बालाघाट भाजपा कार्यालय मेें किसान मोर्चा की बैठक ली. इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष जितेन्द्र मोहारे, पूर्व जिलाध्यक्ष निरंजन बिसेन सहित किसान मोर्चा के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे.

यहां प्रेस से चर्चा करते हुए प्रदेशाध्यक्ष दर्शन चौधरी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने गौमाता पर 900 रूपये प्रतिमाह देने का एक क्रांतिकारी कदम उठाया है. जिससे किसान खेती की ओर लौट रहा है. ताकि किसान का आत्मविश्वास भी जगे और वह खेती भी करें. जिसकेे कारण जो किसान खेती से भाग रहा था, वह आज खेती की ओर लौट रहा है, इसलिए किसान मोर्चा किसान मेरा गौरव और गांव मेरा गौरव कार्यक्रम को लेकर गांव-गांव जा रहे है. उसका परिणाम भी हमें दिखाई दे रहा है. केन्द्र की मोदी सरकार ने प्राकृतिक खेती का जो मॉडल तैयार किया है. उससे किसानों को लाभ मिला है.  

एक सवाल के जवाब में कहा कि वर्ष 2013 के समर्थन मूल्य में अभी के समर्थन मूल्य ज्यादा है और सरकार लगातार प्रयासरत है, आज किसानों को डेढ़ गुना दाम मिल रहा है. हम खुश है कि जहां हम अनाज आयात करते थे, आज हम निर्यात कर रहे है. मध्यप्रदेश का गेंहू भी निर्यात किया गया है, जिससे किसानों को उचित दाम मिला है और हम दावे से कह सकते है कि किसानों की फसल का उचित दाम दिलाने का काम भाजपा करेगी.

किसान मोर्चा गांव-गांव जाकर लोगों में मोदी जी और शिवराजसिंह केे भरोसे को और मजबूती से बनाये रखने को लेकर जायेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होेंने कहा कि किसानोें की दुर्दशा के लिए किसानों की नीति जिम्मेदार है, लेकिन आज किसान आत्मनिर्भर हो रहा है, जिसका उदाहरण बालाघाट के चिन्नौर को जीआई टेग मिला है, आज किसान खेती की ओर किसान लौट रहा है, प्रदेश की शिवराजसिंह की सरकार ने सिंचाई और बिजली के साधन बढ़ाये, जिसके कारण खेती आज लाभ का धंधा बनी है, और जीडीपी में कृषि का योगदान बढ़ा है.


Web Title : KISAN MORCHA WILL GO FROM VILLAGE TO VILLAGE WITH MY PRIDE, VILLAGE MERA GAURAV, BJP GOVERNMENT HAS DONE THE WORK OF MAKING FARMING A PROFITABLE BUSINESS DARSHAN CHAUDHARY