सरेखा ओवरब्रिज के लिए जमीन सीमांकन का काम शुरू, सेतु विभाग और राजस्व विभाग ने शुरू की नापजोप, जमीन मिलते ही काम हो जायेगा शुरू-सनोडिया

बालाघाट. बालाघाट के बहुप्रतिक्षित सरेखा रेलवे ओवरब्रिज के लिए 17 जनवरी को भूमि सीमांकन का कार्य सेतु विभाग और राजस्व विभाग ने शुरू कर दिया है. इस दौरान पीडब्लयुडी सेतु विभाग के एसडीओ अर्जुन सनोडिया, बालाघाट-2 आरआई भुवनलाल राहंगडाले सहित हल्का पटवारी और सेतु विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे.  

लगभग 994. 2 लंबाई में बनने वाले ओवरब्रिज के सेतु विभाग को रेलवे परिसर से बाहर लगभग 26 मीटर चौड़ी और रेलवे परिसर पर लगभग 21 मीटर चौड़ी जगह चाहिये. जो उन्हें राजस्व विभाग द्वारा उपलब्ध कराया जाना है. जिसके चलते ओवरब्रिज के नक्शे के अनुसार राजस्व विभाग के आरआई भुवनलाल राहंगडाले की मौजूदगी में राजस्व विभाग द्वारा नापजोप का कार्य किया गया. हालांकि अभी पोल शिफ्टिंग के साथ ही अंडरपास ब्रिज बनना है, जिसके बाद ही ओवरब्रिज का काम प्रारंभ होगा. हालांकि अब तक भू-अर्जन कार्यवाही में आ रहे अतिक्रमण या भू-स्वामी की कोई स्पष्ट जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है लेकिन संभावना व्यक्त की जा रही है कि एक सैकड़ा से ज्यादा लोग चिन्हित होंगे.

सेतु विभाग के एसडीओ अर्जुन सनोडिया ने बताया कि हमारे टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है और एक-दो दिनों में एजेंसी को वर्क ऑर्डर भी मिल जायेगा. जैसे ही हमें जमीन प्राप्त होती है, हम कार्य प्रारंभ कर देंगे. उनकी मानें तो 3 करोड़ रूपये के पोल शिफ्टिंग का भी टेंडर हो गया है. उन्होंने बताया कि हमें सर्विस रोड बनाना है, जहां तक रेलवे के अंडरपास ब्रिज का सवाल है, उसका भी टेंडर हो गया है और आगामी तीन-चार दिनो में रेलवे की टीम द्वारा भी यह कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा.  

आरआई भुवनलाल राहंगडाले ने बताया कि ओवरब्रिज के नक्शे अनुसार भू-अर्जन के लिए सीमांकन की कार्यवाही की जा रही है. यदि किसी की दुकान या भवन का भाग, सरकारी जमीन पर होगा तो उसे अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया जायेगा और यदि कोई भू-स्वामी सीमांकन मंे आता है तो उसका मुआवजा प्रकरण तैयार किया जायेगा.  


Web Title : LAND DEMARCATION WORK FOR SAREKHA OVERBRIDGE BEGINS, BRIDGE DEPARTMENT AND REVENUE DEPARTMENT START MEASUREMENT, WORK WILL START AS SOON AS LAND IS RECEIVED SANODIA