सरकार की नई शराब नीति का महिला कांग्रेस ने किया विरोध, सरकार की नीति से घर और समाज का बिगड़ेगा माहौल-राय, जनविरोधी नीति के खिलाफ महिला कांग्रेस-विद्या

बालाघाट. प्रदेश सरकार की नई शराब नीति को लेकर कांग्रेस विरोध में खड़ी हो गई है, खासकर एक निश्चित आय वाले व्यक्ति के घर में बार और देशी शराब अड्डे में विदेशी शराब एवं शराब को सस्ती करने को लेकर कांग्रेस विरोध में कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि इससे न केवल घर-घर बार खुलेंगे बल्कि सस्ती और देशी अड्डे पर विदेशी शराब मिलने से लोग, शराब ज्यादा पियेंगे. जिससे घर और समाज का माहौल बिगड़ेगा. वहीं इसे महिला कांग्रेस ने जनविरोधी नीति बताते हुए हर स्तर पर विरोध करने की बात कही है.

सरकार की नई शराब नीति को लेकर प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती अर्चना जायसवाल के निर्देश पर 24 जनवरी को नगर महिला कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेस की महिलाओं ने हनुमान चौक स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष काली पट्टी बांधकर धरना प्रदर्शन किया.

इस धरना प्रदर्शन आंदोलन में वरिष्ठ महिला नेत्री श्रीमती पुष्पा बिसेन, अंजु जायसवाल, हीरासन उईके, प्रदेश सचिव विद्या परिहार, नगर अध्यक्ष शानु राय, जिला पंचायत सदस्य डाली कावरे, अनुसुईया नगपुरे, लक्ष्मी वाघाड़े, ज्ञानेश्वरी गणेश्वर, विनिता सोनी, पूनम कुशवाह, सुनीता मेश्राम, रूपलता पटवार, नूरी खान, लक्ष्मी धुवारे, सविता पालेवार, पिंकी सोनवाने, कांग्रेस नेता, अनूपसिंह बैस, शेषराम राहंगडाले, सुकदेव मुनी कुतराहे, अल्लारक्खा, अजय अग्रवाल, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, असीम सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे.

नगर अध्यक्ष शानू राय ने कहा कि एक ओर भाजपा की महिला नेत्री, प्रदेश में शराब बंदी की बात करती है, वहीं उनकी ही पार्टी की सरकार, प्रदेश में शराब को बढ़ावा दे रही है, जबकि यह सर्वविदित है कि शराब से किस तरह परिवार और समाज का माहौल खराब होता है. एक मजदूर जब काम पर जाता है तो पत्नी और बच्चे राह देखते है कि पति और पिता कमाकर लायेगा लेकिन जब शराब सस्ती होगी तो वह अपने परिवार के जीविकोपार्जन के लिए कमाने वाली राशि को शराब पीने में बर्बाद करेगा. जिससे घर और परिवार टूटेगा.  

जिला पंचायत सदस्य डाली कावरे, अनुसुईया नगपुरे, लक्ष्मी वाघाड़े ने कहा कि एक ओर सरकार नई शराब दुकान नहीं खोलने की बात करती है तो दूसरी ओर हर घर बार बनाने की दिशा में नीति बना रही है. जो सरकार परिवार और समाज के खिलाफ दोहरी नीति को उजागर करती है. सरकार की नई शराब नीति घर और समाज के माहौल को खराब कर देगी.  

प्रदेश सचिव विद्या परिहार ने कहा कि प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती अर्चना जायसवाल के निर्देश पर महिला कांग्रेस ने सरकार की नई शराब नीति को लेकर आज काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया है. सरकार की नई शराब नीति जनविरोधी है, जिसका हर स्तर पर महिला कांग्रेस विरोध दर्ज सरकार को झुकने और हटने पर मजबूर कर देगी. उन्होंने प्रदेश सहित जिले की महिलाओं से आव्हान किया कि घर-घर दारू और घर-घर बनाने के सरकार के निर्णय के खिलाफ आगे आये, क्योंकि महिलायें ही जानती है कि पति या घर का कोई सदस्य शराब का आदि होता है तो किस प्रकार उसे प्रताड़ना सहनी पड़ती है और पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है.


Web Title : MAHILA CONGRESS OPPOSES GOVERNMENTS NEW LIQUOR POLICY, GOVERNMENTS POLICY WILL SPOIL THE ATMOSPHERE OF THE HOUSE AND SOCIETY OPINION, MAHILA CONGRESS VIDYA AGAINST ANTI PEOPLE POLICY