पश्चिम बंगाल के संदेशखाली घटना में मातृशक्ति सम्मान मंच ने आरोपी को फांसी की मांग, महिला उत्पीड़न में सरकार की मुख्यमंत्री ममता से मांगा स्तीफा

बालाघाट. पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुई महिला उत्पीड़न की घटना पर आक्रोश जाहिर करते हुए मातृशक्ति सम्मान मंच की महिलाओं ने आरोपी को फांसी की मांग की. साथ ही महिला उत्पीड़न के मामलो को दबान में जुटी सरकार के मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के स्तीफा मांगा.  09 मार्च शनिवार को रैली के साथ कलेक्ट्रेट पहंुची मातृशक्ति नारी मंच की महिलाओं ने कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा को महामहिम राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू के ज्ञापन सौंपा. जिसमें मातृशक्ति सम्मान मंच की महिलाओं ने बताया कि ममता सरकार संदेशखाली के महिला उत्पीड़न के आरोपी शाहजहां शेख को बचाने का काम कर रही है, महिलाओं पर अत्याचार करने के इस आरोपी को मातृशक्ति फांसी की सजा दिया जाने की मांग करती है और महिला उत्पीड़न के आरोपी को बचाने में लगी ममता सरकार का इस्तीफा चाहती है.

मातृशक्ति सम्मान मंच ने संदेशखाली के पूरे प्रकरण की केन्द्रीय एजेंसी से उच्च-स्तरीय जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही, संदेशखाली में महिला हिंसा और उसकी अस्मिता के हनन पर रोक लगाने, महिला घटनाओं में शासन,प्रशासन एवं न्यायिक संस्थानों तक जानकारी देने हेल्पलाइन नंबर जारी करने, पीड़ित महिलाओं को निःशुल्क कानूनी सहायता प्रदान कराने और वर्षों के मानसिक शोषण से उबरने, महिलाओं को मनोचिकित्सकों की सुविधा प्रदान करने तथा भय मुक्त संदेशखाली बनाने में केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति करने, संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने की मांग की है.

मंच पदाधिकारी विनोभा मेश्राम ने कहा कि आज देश मे महिलाओं को बराबरी का हक मिल रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ गलत किया जा रहा है. बाबा साहब के संविधान ने सभी को हक और अधिकार दिया है. बाबा साहब के संविधान की तरह महिला अस्मिता से खिलवाड़ करने वालों को फांसी की सजा होनी चाहिए.  महिला पूनम गोरले ने कहा तूणमूल कांग्रेस का एक गुंडा प्रवृत्ति का नेता महिलाओं का यौन शोषण करता है और सरकार खामोश रहती है. जो महिलाओं के साथ घिनौना कृत्य कर रहा है, सरकार उसे बचाने में लगी है. जो सरकार महिला सुरक्षा नहीं कर सकती, ऐसी सरकार को पद में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. ममता सरकार को संदेशखाली मामले में स्तीफा दे देना चाहिए. महिलाओं के साथ घिनौनी हरकत करने वालो को फांसी की सजा दे देनी चाहिए.


Web Title : MATRISHAKTI SAMMAN MANCH DEMANDS DEATH PENALTY FOR ACCUSED IN SANDESHKHALI INCIDENT IN WEST BENGAL, DEMANDS RESIGNATION OF CM MAMATA BANERJEE