वन्यप्राणी सांभर का शिकार के दो आरोपियों से मांस जब्त

बालाघाट. वनवृत्त बालाघाट के ग्राम कुकड़ा में वन्य प्राणी सांभर का विद्युत करंट द्वारा शिकार किये जाने की सूचना प्राप्त होने पर छापामार कार्यवाही कर उड़नदस्ता की टीम ने दो व्यक्तियों को पकड़ा है, जिनके पास से टीम ने सांभर का 04 किलोग्राम मांस जब्त किया है.  

मुख्य वनसंरक्षक वनवृत्त बालाघाट नरेंद्र कुमार सनोडिया के आदेशानुसार प्रभारी उड़नदस्ता के मार्गदर्शन में शिशुपाल गणवीर वनपाल, नरेंद्र कुमार शंेडे, विजयभान नागेश्वर, तिलकसिंह राहंगडाले, सौरभ यादव, दिलीप पालेवार वनरक्षक, सुखलाल मड़ावी, संजय मरकाम स्थाईकर्मी ने वन विकास निगम के अमले के साथ ग्राम कुकड़ा निवासी ओमकार पिता बिसराम माहुले एवं लखनलाल पिता बिसराम माहुले के घर की तलाशी ली. इस दौरान आंगन एवं अंदर के कमरे से लगभग 04 किलो ग्राम वन्य प्राणी सांभर का कच्चा मांस एवं काटने के लिए उपयोग में लाया गया औजार बरामद किया गया.  

उड़नदस्ता टीम द्वारा पूछताछ करने पर ओमकार माहुले ने वन्य प्राणी सांभर का शिकार करना स्वीकार किया गया और उसे अपराध स्थल पर ले जाया गया. अपराध स्थल से वन्य प्राणी सांभर का सिर, चमड़ा एवं अन्य अवशिष्ट प्राप्त कर जब्ती की कार्यवाही की गई है. वन्य प्राणी सांभर के शिकार के इस मामले में ओमकार माहुल एवं लखनलाल माहुले के विरूद्ध वन अपराध प्रकरण दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही के लिए प्रकरण परियोजना परिक्षेत्र लामता के सुपुर्द कर विधिवत कार्यवाही की गई है. मामले की जांच की जा रही है.  


Web Title : MEAT SEIZED FROM TWO ACCUSED IN WILDLIFE SAMBHAR POACHING