मानसिक दिव्यांग को लगा क्रेन का कुंदा, मौत

बालाघाट. ग्रामीण थाना अंतर्गत दोपहर डेढ़ से 2 बजे के बीच क्रेन के कुंदे की टक्कर से मानसिक दिव्यांग की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जिसकी जानकारी मिलने के बाद तत्काल ग्रामीण पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया. पुलिस ने घटनास्थल से क्रेन को बरामद करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि क्रेन किसी कोसमी निवासी की है.  

मिली जानकारी अनुसार हट्टा थाना अंतर्गत नाहरवानी निवासी लगभग 40 वर्षीय दिव्यांग शेरसिंह पिता कोदू मरावी का मानसिक अस्वस्थ है. जो पैदल ही नाहरवानी से नवेगांव के बीच घूमता रहता है, गरीब होने से वह लोगों पर आश्रित है, मसलन वह लोगों द्वारा दिये जाने वाले खाने पर निर्भर है. आज दोपहर वह लिंगा से नवेगांव की ओर आ रहा था, इस दौरान पीछे से आ रही क्रेन क्रमांक एचआर 55 एम 7190 के चालक सामने से आ रही मोटर सायकिल को बचाने की चक्कर में नीचे झुका क्रेन का कुंदा पैदल जा रहे दिव्यांग शेरसिंह के सिर पर लग गया. लोहे के कुंदा, सिर पर लगने से शेरसिंह के सिर से खुन निकला और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों ने इसकी सूचना ग्रामीण पुलिस को दी. जिसके बाद ग्रामीण पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव पंचनामा कार्यवाही कर जिला चिकित्सालय शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया.  

ग्रामीण थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना ने बताया कि थाने मंे सूचना मिली थी कि ग्राम नैतरा में एक्सीडेंट हो गया है. जिसके बाद तत्काल पुलिस घटनास्थल पहुंची. जहां लोगों से पता चला कि क्रेन का कुंदा पैदल जा रहे व्यक्ति के सिर पर लगा है, जिससे उसकी मौत हो गई है. मामले में पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद उसे पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया है. मामले में क्रेन को जब्त कर चालक को पकड़ लिया गया है.  

मृतक के परिचित नाहरवानी निवासी व्यक्ति ने बताया कि शेरसिंह आदिवासी गरीब व्यक्ति है, जो दिव्यांग और मानसिक रूप से अस्वस्थ, जो अक्सर नाहरवानी से बालाघाट तक पैदल घूमता रहता है, जिसे कोई खाने को दे देता है तो वह खा लेता है. जिसकी मौत की जानकारी मिलने पर वह यहां देखने पहुंचे थे.  


Web Title : MENTALLY CHALLENGED MAN SUFFERS CRANES BLUNT, DEATH