फिर नपा ने कोर्ट और जेल परिसर के पास से गरीबों का हटाया अतिक्रमण,शहर के अतिक्रमण को लेकर खामोश नपा

बालाघाट. एक बार फिर नपा ने गरीबो के जीविकोपार्जन के अस्थायी अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की. लंबे समय बाद नपा द्वारा यह कार्यवाही सीएमओ सतीश मटसेनिया के निर्देश पर की गई. जिसमें दो जून की रोजी-रोटी कमाने वाले अस्थायी पोहा सेंटर, चाय-पानठेला को बल के साथ अतिक्रमण का अमला हटाने पहंुचा था. जिससे दो वक्त की रोजी-रोटी कमाने अस्थायी ठेला चला रहे अतिक्रमणकारियों में भारी नाराजगी देखी गई.

नपा के वरिष्ठ लेखापाल बी. एल. लिल्हारे ने बताया कि न्यायालय और जेल परिसर के आसपास लगभग 18 अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये थे, लेकिन उनके द्वारा निर्देश का पालन नहीं किये जाने पर नगरपालिका सीएमओ सतीश मटसेनिया के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही आज की जा रही है. जिसमें पूरा बल मौजूद है.

जेल परिसर के पास पोहा की अस्थायी दुकान लगाकर दो जून की रोजी-रोटी कमाने वाले दुकानदार रितेश मालवीय ने बताया कि हमेशा ही हमें हटाने का काम किया जा रहा है, जिससे उन्हें भारी परेशानी होती है, प्रशासन, हम गरीबों पर ध्यान देकर कोई ऐसी जगह दिलवाये, जहां से उन्हंे बार-बार अतिक्रमण के नाम पर ना हटाया जायें. बार-बार दुकान हटाने से हमें परेशानी के साथ ही नुकसान भी उठाना पड़ता है. जबकि शहर के अन्य स्थानो पर बेजा पसरे अतिक्रमण को हटाने की कोई कार्यवाहीं नही की जा रही है. गौरतलब हो कि पूरा शहर ही अतिक्रमण के मकड़जाल में फंसा है, ऐसे में नपा द्वारा केवल गरीबों के अस्थायी अतिक्रमण को हटाया जाना और अन्य अतिक्रमण को नजर अंदाज किया जाना, अतिक्रमण को लेकर नपा के भेदभाव रवैया को प्रदर्शित करता है, जिसको लेकर जागरूक नागरिक सवाल खड़े कर रहे है.


Web Title : NAPA THEN REMOVED THE ENCROACHMENT OF THE POOR FROM NEAR THE COURT AND JAIL PREMISES, SILENCED THE ENCROACHMENT OF THE CITY.