ईव्हीएम में गड़बड़ी कर मतगणना को भाजपा कर सकती है प्रभावित, कांग्रेस,आप और निर्दलीय प्रत्याशियों ने संयुक्त रूप से की जिला निर्वाचन अधिकारी से चर्चा

बालाघाट. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पिछड़ने के बाद जिस तरह से नगरीय क्षेत्र के मतदान के बाद, जो रूझान आ रहे है, वह भाजपा के पक्ष में नहीं है, वहीं नगरीय क्षेत्र के कुछ वार्डो में भाजपा ने जिस तरह से फर्जी वोट डलवाने का प्रयास कर मतदान की निष्पक्षता को प्रभावित करने का काम किया है, उससे भाजपा पर ना केवल विपक्षी कांग्रेस बल्कि आम आदमी पार्टी और निर्दलीयों का संदेह भी गहरा रहा है, वहीं रूझान में पीछे होने के बाद जिस तरह से भाजपा द्वारा नगरपालिका बालाघाट के अधिकांश वार्डो में जीत की बात कही जा रही है, उससे विपक्षी कांग्रेस, आप और निर्दलीय प्रत्याशियों को यह डर है कि सत्ता के प्रभाव में प्रशासन पर दबाव डालकर ईव्हीएम में गड़बड़ी कर भाजपा मतगणना को प्रभावित कर सकती है. जिससे कांग्रेस, आम और निर्दलीय प्रत्याशियों सहित उनकी पूरी टीम ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा से मुलाकात कर उन्हें अपनी आशंका से अवगत कराते हुए स्ट्रांग रूम के सामने निगरानी की व्यवस्था बनाने की मांग की, ताकि वह उसकी निगरानी कर सके. जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने भी मतगणना में गड़बड़ी की आशंका लेकर आये प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि मतगणना पूरी तरह से पारदर्शी होगी और यदि कोई शंका है तो उनकी निगरानी की व्यवस्था करवायेंगे.

भाजपा के पूर्व पार्षद और वर्तमान में पार्टी से बगावत कर निर्दलीय के रूप में चुनावी मैदान में उतरे पूर्व पार्षद रामलाल बिसेन ने कहा कि शहर के पूरे वार्डो में भाजपा की जीत की उम्मीद ही नहीं है, जिस वार्ड क्रमांक 12 में वह हार रही है, उसको लेकर भाजपा दावा कर रही है कि वह, वहां 550 वोट ले रही है, जबकि सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में है और महज 1101 वोट गिरे है, जिससे साफ है कि ईव्हीएम में हेराफेरी कर भाजपा चुनाव जीत सकती है, जिससे हमारी मांग है कि स्ट्रांग रूम की निगरानी करने की जिला निर्वाचन अधिकारी हमें इजाजत दे.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि नगरपालिका के वार्डो में रूझानो मंे आ रही भाजपा का यह दावा कि हम 25 सीट जीत रहे है, यह एक भ्रामक बात है और वह ऐसा प्रचार कर ईव्हीएम के माध्यम से मतगणना को प्रभावित कर सकते है, इसलिए हमने प्रशासन से मांग की है कि वह स्ट्रांग रूम के सामने निगरानी करने के लिए हमें व्यवस्था बनाकर दंे, ताकि हम वह बारी-बारी से बैठकर स्ट्रांग रूम की निगरानी कर सके. जिस पर हमें जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्था बनाने का भरोसा दिलाया है.

आम आदमी पार्टी के नगर संयोजक शिव जायसवाल ने कहा कि नगरपालिका चुनाव में भाजपा के खिलाफ मत पड़े है लेकिन भाजपा भ्रम फैला रही है, जिससे प्रतित होता है कि वह कुचक्र के माध्यम से सत्ता हासिल करना चाहती है, वह खरीद-फरोख्त कर किसी भी तरह नगर की सत्ता पर काबिज होना चाहती है. सत्ता के दबाव में प्रशासन, ईव्हीएम में गड़बड़ी पर उनकी मदद कर सकता है, ऐसी हमें आशंका है, इसलिए हमारी मांग है कि हम बारी-बारी से स्ट्रांग रूम के सामने निगरानी कर सके, ऐसी व्यवस्था जिला निर्वाचन अधिकारी बनायें.


Web Title : BJP MAY INFLUENCE COUNTING OF VOTES BY MESSING UP EVMS, CONGRESS, AAP AND INDEPENDENT CANDIDATES JOINTLY HOLD DISCUSSIONS WITH DISTRICT ELECTION OFFICER