नक्सली मना रहे शहीदी सप्ताह, नक्सली क्षेत्र की सड़को पर बांधे बैनर, पोस्टर

बालाघाट. नक्सली संगठन गत 28 जुलाई से शहीद सप्ताह मना रहे है, जो आगामी 3 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान नक्सली, संगठन के पुलिस मुठभेड़ में मारे गये साथियो को श्रद्वाजंलि दे रहे है, वहीं आम लोगों से समर्थन भी मांग रहे है. नक्सली शहीदी सप्ताह के दौरान 29 जुलाई को जिले के रूपझर थाना के सोनेवानी चौकी अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के चालीसबोड़ी मार्ग मंे डोकरीघाट के पास नक्सली बैनर और पर्चे मिले है, जिसकी जानकारी के बाद पुलिस ने नक्सली पर्चे और बैनर को जब्त कर जांच मंे लिया है.  

बताया जाता है कि नक्सली हाल ही में बालाघाट पुलिस द्वारा मुठभेड़ में मारे गये नक्सली सहित अन्य मृत नक्सलियों को शहीद का दर्जा देते हुए उन्हें श्रद्वाजंलि दे रहे है, साथ ही वह लोगों से भी आह्रवान कर रहे है.  नक्सल प्रभावित मार्ग पर मिले नक्सली पर्चे और बैनर में जहां नक्सलियों ने शासनिक व्यवस्था के साथ ही कोरोना महामारी में लगे लॉकडाउन के दौरान काम छिनने से लोगों का जीना दूभर होने, कोविड वेक्सीनेशन और स्वास्थ्य सुरक्षा कार्यक्रम में फिजूलखर्ची पर सवाल खड़े किये है.  

जिले में नक्सली शहीद सप्ताह के तहत नक्सली बैनर और पोस्टर मिलने की घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने कहा कि अमूमन, जहां बैनर और पर्चे मिलते है, वहां नक्सली नहीं होते है, अक्सर नक्सलियांे के समर्थक बैनर बांधकर और पोस्टर फेंककर चले जाते है. उन्होंने कहा कि नक्सली शहीदी सप्ताह और बैनर, पोस्टर मिलने के बाद पुलिस अलर्ट है और लगातार सर्चिंग जारी है, इस घटना के बाद सर्चिंग को और बढ़ाया जायेगा. जिले की सीमा मंे नक्सलियों को उनके मंसूबो को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा.


Web Title : NAXALS CELEBRATE MARTYRDOM WEEK, BANNERS, POSTERS TIED ON THE STREETS OF NAXAL AREA