पैगंबर का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, हुकुमते वक्त से त्रिपुरा मुस्लिम धर्म और धर्मावलंबियों पर हो रही घटनाओं में रोक की मांग, मुस्लिम समाज ने दिया धरना

बालाघाट. त्रिपुरा में मुस्लिम समाज के धार्मिक स्थल पर हमला कर तोड़ने, अल्पसंख्यक समाज के मदरसो एवं घरो पर कट्टरवादी एवं देशद्रोही संगठनो द्वारा आगजनी, तोड़फोड़ तथा इंसानियत एवं भाईचारे के प्रतिक पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की शान में नाकाबिले बर्दाश्त आपत्तिजनक नारे और यूपी के सिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमेन वसीम रिजवी के खिलाफ अंजुमन इस्लामिया कमेटी के नेतृत्व में बाद नमाजे जुमा मस्जिद चौक पर मुस्लिम समाज ने धरना दिया. जिसमें जिले की मस्जिदों, मदरसों और तमाम मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे.

जहां लगभग आधा घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बाद अंजुमन इस्लामिया कमेटी की ओर से महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के नाम तहसीलदार रामबाबु देवांगन को ज्ञापन सौंपकर त्रिपुरा में मुस्लिम समाज की मस्जिदो पर हमला, कुरान शरीफ को जलाने और पैगंबर साहब शान में गुस्ताखी करने पर कड़ी कार्यवाही की मांग की गई. इस दौरान सीएसपी अपूर्व भलावी सहित पुलिस अमला मौजूद था.

जिला काजी अब्दुल हमीद नूरी ने बताया कि पूरे मुल्क में मुस्लिम समाज के साथ हो रही ज्यादती को हुकुमते वक्त भी जानती है लेकिन वह घटनाओं को नजरअंदाज कर रही है. मुसलमान समाज सब कुछ बर्दाश्त कर सकता है लेकिन पैगंबर साहब का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता. देश में कुछ आतंकवादी प्रवृत्ति के लोग पैगंगर साहब को गालियां देकर गुस्ताखी कर देश की अमन-शांति को भंग करना चाहते है. हमारी हुकुमते वक्त से मांग है कि ऐसी आतंवादी प्रवृत्ति के लोगों पर लगाम कसे और सख्त से सख्त कार्यवाही करें. साथ ही हमारी यह मांग है कि हर राज्य में किसी भी धर्म के धर्मगुरू या महापुरूषों के खिलाफ बोलने वालों के लिए कानून बनाया जायें, ताकि ऐसी घटनाओं पर कानून के माध्यम से अंकुश लग सके.  

अंजुमन इस्लामिया कमेटी सदर शेख सुभान मंसुरी ने कहा कि आज जिले के सभी मुस्लिम धर्मावलंबियों ने शांतिपूर्ण तरीके से मजिस्द के सामने धरना प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से ज्ञापन के माध्यम से गुजारिश की है कि त्रिपुरा में मस्जिदो पर हमला, कुरान शरीफ को जलाने और पैगंगबर साहब की शान में गुस्ताखी करने वालो पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायें. त्रिपुरा की घटना से पूरे देश के मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है और भविष्य में ऐसी घटनायें न हो, इसके लिए ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए आतंकवादी प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ कार्यवाही करें और देश में अमन-शांति को कायम रखा जायें. उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हुकुमते वक्त हमारे निवेदन को कबूल करेगी.


Web Title : NO INSULT TO PROPHET WILL BE TOLERATED, DEMAND SIT IN FOR BAN ON INCIDENTS AGAINST TRIPURA MUSLIM RELIGION AND RELIGIOUS LEADERS SINCE THE TIME OF RULING