अब भाऊ की राह पर बेटी चलेगी, मौसम के महाकुंभ के वाहनों और ट्रेन पर लगे, फ्लेेक्स से चर्चा का बाजार गर्म

बालाघाट. भले ही मौसम करवट ले रहा हो लेकिन चुनावी मौसम की गर्माहट, राजनीति दलो और लोगों को होने लगी है. आगामी समय में होने वाले चुनावों की चर्चा राजनीतिक दलों से लेकर चौक, चौराहें तक होने लगी हैं, फिलहाल चर्चा में विधानसभा से कौन प्रत्याशी होगा, यह एक बड़ा सवाल है, हालांकि कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है जबकि भाजपा ने जिले के बैहर और लांजी में प्रत्याशी का ऐलान कर दिया हैं. जिले की 6 विधानसभा में 2 सीटों पर घोषणा के बाद चार सीटो में तीन सीटो पर घमासान है. जिसमें कटंगी, वारासिवनी और बालाघाट है. यहां लंबे समय से प्रदेश में बालाघाट विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे मंत्री गौरीशंकर बिसेन, लंबे समय से बेटी मौसम की चुनावी टिकिट को लेकर प्रयासरत है. जिले के भाजपा राजनीति में मंत्री पुत्री होने के साथ ही अपने कार्यो से राजनीति में स्थापित हो चुकी बेटी मौसम के लिए, मंत्री गौरीशंकर बिसेन काफी पहले ही विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की भी घोषणा कर चुके है और घोषणा के बाद उन्हें अपने उत्तराधिकारी के रूप में मौसम का नाम ही आगे बढ़ाया है, लेकिन कांग्रेस से इस बार बालाघाट विधानसभा में कड़ी टक्कर मिलने से सूत्र यही कहते आ रहे है कि बालाघाट से विधायक गौरीशंकर बिसेन को ही पार्टी चुनाव लड़ने बोलेगी और यह विधायक गौरीशंकर बिसेन को मानना पड़ेगा, लेकिन विधायक गौरीशंकर बिसेन चाहते है कि बालाघाट की इस बार की टिकिट मौसम को दी जाये और विगत कुछ समय से वह पार्टी कार्यक्रमो में बेटी मौसम को आगे कर स्वयं पीछे खड़े दिखाई दे रहे है. बेटी मौसम भी सार्वजनिक मंचों से यह कह चुकी है कि उन्हें मंत्री, पुत्री होने के कारण नहीं बल्कि भाजपा की एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में पार्टी टिकिट दे.  

चूंकि प्रदेश में इस बार टिकिट का लेकर सारा निर्णय, केन्द्रीय स्तर पर हो रहा है, जिससे मौसम की टिकिट की दुविधा को दूर करने के लिए विधायक पिता गौरीशंकर बिसेन, पीछे से बेटी को आगे बढ़ाने में सपोर्ट कर रहे है. यही कारण है कि 25 सितंबर को भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल होने जिले से हजारों की संख्या में बसो, वाहनों और ट्रेन से गये कार्यकर्ताओं के वाहनों और ट्रेनो में मौसम का भोपाल, भोपाल चलो का नारा देते हुए कार्यकर्ता महाकुंभ का फ्लेक्स हो, या फिर विकास के नये आयाम गढ़ेगी, अब भाऊ की राह पर बेटी चलेगी, के लगे फ्लेक्स से इस बात पर चर्चा तेज हो गई है कि क्या बेटी मौसम को, महाकौशल के बड़े नेता और जिले में भाजपा की राजनीति के चाणक्य मंत्री गौरीशंकर बिसेन, केन्द्रीय नेतृत्व को यह समझाने में सफल हो गये कि बेटी मौसम को बालाघाट से विधानसभा प्रत्याशी बनाया जाता है तो वह जिले की सभी 6 विधानसभा सीटो पर भाजपा का भगवा लहराने में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे और क्या मौसम को ईशारा हो गया है कि वह तैयारी आरंभ करें, बाद में नाम की घोषणा कर दी जायेगी. फिलहाल यह तो सब भविष्य के गर्भ में है लेकिन यह स्लोगन लोगों के बीच चर्चा का विषय जरूर बन गया है, विकास के नए आयाम गढ़ेगी, अब भाऊ की राह बेटी चलेगी.  


Web Title : NOW THE DAUGHTER WILL FOLLOW THE PATH OF BHAU, THE MARKET IS HOT WITH FLEXES INSTALLED ON THE VEHICLES AND TRAINS OF THE MAHAKUMBH OF THE SEASON.