झूलेलाल जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर निकली महिलाओं ने निकाली स्कूटर रैली, महिलाओं ने किया रक्तदान और फलदान, आज मनाया जायेगा भगवान झूलेलाल का जन्मोत्सव

बालाघाट. सिंधी समाज के इष्टदेव भगवान झूलेलाल साईं जी के 2 अप्रैल को जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर सिंधी समाज की महिलाओं ने स्कूटर रैली निकाली गई. साथ ही जिला चिकित्सालय में रक्तदान और फलदान किया. सिंधी समाज की महिलाओं द्वारा इष्टदेव भगवान झूलेलाल की जयंती पूरी आस्था, विश्वास और श्रद्वा के साथ मनाई जा रही है. जिसमंे सिंधी समाज की महिलाओं ने भगवान झूलेलाल जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर पीड़ित मानवता के सेवार्थ जिला चिकित्सालय में रक्तदान कर भर्ती मरीजों को फल वितरण किया. जिसके पश्चात विकलांग बच्चों के साथ बड़े हर्षोल्लास के साथ भगवान झूलेलाल साईं जी के जन्मोत्सव का केक काटकर उनके साथ आतिशबाजी करके खुशियां मनाई. इसके साथ ही कोरोना काल के दौरान काल के ग्रास में गए हुए मृत व्यक्तियों की आत्मा की शांति के लिए नवरात्रा के पावन पर्व पर जगत जननी माता रानी के समक्ष मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि देकर उनकी आत्मा की शांति के लिए अरदास की गई. तत्पश्चात सिंधु भवन में महा आरती का आयोजन कर झूलेलाल साईं जी को जन्मदिन की बधाइयां एवं मिठाईयां बांटकर लंगर प्रसाद ग्रहण करेंगे. जिसमंे सिंधी समाज की महिलायें बड़ी संख्या में उपस्थित थी.

आज सिंधी समाज मनायेगा आराध्य देव झूलेलाल सांई का 1072 वां जन्मोत्सव

आज सिंधी समाज के आराध्य देव झूलेलाल सांई का 1072 वां जन्मोत्सव, पूज्य सिंधी पंचायत, सिंधु सभा और सिंधु सेना द्वारा भक्तिमय माहौल में पूरी आस्था, श्रद्वा और विश्वास के साथ हर्षोल्लास से मनाया जायेगा. आज 2 अप्रैल को सिंधु भवन से शोभायात्रा और काली पुतली चौक पर भव्य आतिशबाजी एवं 3 अप्रैल को घरो में स्थापित प्रतिमाओं का विसर्जन प्रातः 9 बजे से सिंधु भवन में किया जायेगा.

आज भगवान झूलेलाल के जन्मोत्सव पर प्रातः 8 बजे स्कूटर रैली निकाली जायेगी. जिसके बाद सिंधी कॉलोनी में 10. 30 बजे हवन पूजन, 11. 30 बजे सिंधु भवन में मोदक पूजन, समाज के प्रतिभावान बच्चों का सम्मान, लंगर कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. तदुपरांत शाम 5 बजे से एक भव्य शोभायात्रा भगवान झूलेलाल सांई की निकाली जायेगी. जो हनुमान चौक से मेनरोड होते हुए काली पुतली चौक से आंबेडकर चौक होते हुए मोती तालाब में संपन्न होगी. जिसमें सभी सामाजिक बंधुओं से अधिकाधिक संख्या में उपस्थिति की अपील की गई है.  


Web Title : ON THE EVE OF JHULELALS BIRTH FESTIVAL, WOMEN TOOK OUT SCOOTER RALLY, WOMEN DONATED BLOOD AND DONATED FRUITS, TODAY THE BIRTH ANNIVERSARY OF LORD JHULELAL WILL BE CELEBRATED