रेलवे सलाहकार समिति सदस्यों ने बालाघाट स्टेशन का किया निरीक्षण, खाद्य सेंटरों पर दरसूची नहीं लगाने और स्टेशन के निर्माण कार्याे में हो रही देरी पर सदस्यों ने जताई नाराजगी

बालाघाट. जिले के रेल यात्रियों को बेहतर रेलयात्रा सुविधा और स्टेशन में बेहतर व्यवस्था मिले, इसके लिए रेलवे सलाहकार समिति सतत प्रयासरत है  और लगातार स्टेशन के निरीक्षण के माध्यम से स्टेशन में व्याप्त असुविधाओ में सुधार करवाने का प्रयास कर रही है. रेलवे सलाहकार समिति सदस्यों द्वारा प्रति मंगलवार किए जाने वाले स्टेशन निरीक्षण में 09 जनवरी मंगलवार को रेलवे सलाहकार समिति सदस्य गिरीराज रंगलानी, मनोज क्षीरसागर, विजय बिसेन, तुर्राब खान, सुनील कोरे सहित अन्य साथियों ने निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन प्रबंधक कृष्ण कुमार चौधरी भी उपस्थित थे.  

स्टेशन निरीक्षण के दौरान रेलवे सलाहकार समिति सदस्यों ने रेलवे स्टेशन में खाद्य दुकानों में दर सूची नहीं लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर की और स्टेशन प्रबंधक से इसका कड़ाई से दुकान संचालकों द्वारा पालन करवाने की बात कही. ताकि रेलयात्रियों को दर सूची के अनुसार ही दुकानों से खाद्य पदार्थ मिल सके. कई यात्रियों की लगातार रेलवे सलाहकार समिति सदस्यों को शिकायत मिल रही थी कि खाद्य सूची की दर दुकानो में नजर नहीं आने पर जो दुकान संचालक दर बताते है, उसी आधार पर उन्हें खरीदना पड़ता है, जिससे उन्हे लगता है कि बाजार से ज्यादा दर पर सामान मिल रहा है. जिसको संज्ञान में लेकर रेलवे सलाहकार समिति सदस्यों ने निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक से अनुरोध किया कि रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्टेशन के सभी दुकान संचालकों से अपने यहां बिकने वाले खाद्य उत्पादों की सूची लगाए जाना सुनिश्चित करें, ताकि रेलयात्री, दर सूची के आधार पर सामान खरीद सके.  

इसके साथ ही अमृत भारत योजना के तहत बालाघाट स्टेशन के कायाकल्प कार्य की कच्छप गति पर भी रेलवे सलाहकार समिति सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की. समिति सदस्यों ने रेलवे स्टेशन प्रबंधक से कहा कि अगले निरीक्षण में ठेकेदार को तलब करें, ताकि समिति सदस्यों को निर्माण की वस्तुस्थिति का पता चल सके. यही नहीं बल्कि अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशन के हो रहे निर्माण कार्य में देरी को लेकर समिति सदस्यों ने सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन से मुलाकात कर उनके संज्ञान में भी यह विषय लाया है. रेलवे सलाहकार समिति सदस्यों ने आश्वस्त किया है कि बालाघाट स्टेशन में रेल यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए वह सतत प्रयासरत है और यदि किसी रेलयात्री को स्टेशन में मिलने वाली सुविधा से किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो वह उन्हें बता सकते है.


Web Title : RAILWAY ADVISORY COMMITTEE MEMBERS INSPECT BALAGHAT STATION, MEMBERS EXPRESSED DISPLEASURE OVER NOT PUTTING RATE LIST ON FOOD CENTERS AND DELAY IN CONSTRUCTION WORK OF STATION