रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा का तीन दिवसीय डीजे डांडिया रास-गरबा प्रारंभ

बालाघाट. बीते कोरोना कॉल को छोड़ दिया जायें तो जिले में प्रतिवर्ष शारदेय नवरात्र का पर्व पूरी आस्था और श्रद्वा के साथ उत्साह, उमंग के साथ मनाया जा रहा है. नवरात्र पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के साथ ही गरबा का आयोजन भी किया जाता है. इसी कड़ी में शहर की सामाजिक संस्था रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा द्वारा  नवरात्र पर तीन दिवसीय गरबा का आयोजन किया जा रहा है. जिसका शुभारंभ गत 30 सितंबर को माननीय जिला सत्र प्रधान न्यायाधीश  दिनेशचंद्र थपलियाल, कुटुंब न्यायालय न्यायाधीश राकेश गुप्ता, सीजेएम दिनेश कुमार प्रजापति के आतिथ्य में किया गया. इस दौरान अतिथियों ने कहा कि गरबा भी मां की उपासना का एक माध्यम है, जो भक्त मां की भक्ति के साथ गरबा करते है, मातारानी का आशीर्वाद उन्हें मिलता है. उन्होंने गरबा संस्कृति से लोगों को जोड़े रखने के लिए किये जा रहे आयोजन और आयोजकों की सराहना की.

गरबा शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियांे का भारतीय परंपरनुसार अतिथि देवो भवः के भाव के साथ रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा अध्यक्ष रोटे. सौरभ माहेश्वरी एवं सचिव रोटे. योगेन्द्र मेश्राम सहित अन्य रोटे. साथियो ने स्वागत किया.  तीन दिवसीय आयोजन के तहत 30 सितंबर को रास-गरबा के शुभारंभ पर कलाकार डीजे मोंट्ज, डीजे आशंका और परक्यूसनिस्ट बॉबी के गीत और संगीत पर गरबा प्रेमी ने डांडिया रास गरबा किया.  

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा अध्यक्ष रोटे. सौरभ माहेश्वरी और सचिव रोटे. योगेन्द्र मेश्राम ने बताया कि गरबा का आयोजन विगत कोविड कॉल को छोड़कर अनवरत रूप से रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा द्वारा किया जा रहा था. इस वर्ष क्लब द्वारा आयोजित गरबा में क्लब के अलावा ग्रुप के साथ गरबा का आयोजन किया जा रहा है. सायंकाल 7. 30 बजे से रात्रि 10. 30 बजे तक आयोजित किया जा रहे गरबा का आयोजन तीन दिवसीय है, जिसका समापन 2 अक्टूबर को किया जायेगा.


Web Title : ROTARY CLUB OF WAINGANGAS THREE DAY DJ DANDIYA RAS GARBA BEGINS