एचसीएल मलाजखंड में नौकरी के नाम पर लाखों रूपये की ठगी, श्रवण डहाके पर लगा आरोप, पीड़ितो ने की पुलिस में शिकायत

बालाघाट. केन्द्र और प्रदेश सरकार से शासकीय विभागो में रोजगार नहीं निकाले जाने से लगातार बेरोजगारों की संख्या देश और प्रदेश में बढ़ती जा रही है. बेरोजगारों की बेरोजगारी का फायदा उठाकर जालसाज, नौकरी के नाम पर बेरोजगारों को ठगने का काम कर रहे है. जिले में नौकरी के नाम पर जालसाजी किये जाने का मामला कोई नया नहीं है, वारासिवनी क्षेत्र के युवाओं से नौकरी के नाम पर जालसाजी किये जाने की परत-दर-परत खुल रही है, वहीं इसी तरह का एक और मामला सामने आया है. जिसमें श्रवण डहाके नामक माईंस में काम करने वाले व्यक्ति ने युवा बेरोजगारों से मलाजखंड माईंस में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये हासिल किये और नौकरी नहीं मिलने पर जब युवा बेरोजगारांे ने दी गई राशि मांगी तो पहले तो उन्हें आज-कल देने की बात पर गुमराह करता रहा है फिर उन्हें धमकाता रहा. लंबे समय से युवाओं से दूर चल रहे श्रवण डहाके को जब आज युवाओं ने पकड़कर उससे राशि की मांग की तो वह उनके साथ ही मारपीट करने लगा और उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर स्वयं ही युवा बेरोजगारों की शिकायत करने कोतवाली पहुंच गया, लेकिन यहां इसका दांव उल्टा पड़ा. श्रवण डहाके के कोतवाली पहुंचते ही युवा बेरोजगारों ने भी कोतवाली की शरण ली और उन्हें श्रवण डहाके द्वारा मलाजखंड एचसीएल में नौकरी लगाने के नाम पर की गई जालसाजी से पुलिस को अवगत कराया.

नौकरी के नाम पर ठगे गये युवा मो. शादाब ने बताया कि श्रवण डहाके ने मेरे और मेरे साथियों से संपर्क कर एचसीएल मलाजखंड में विभिन्न पदो पर होने वाली भर्ती में, भर्ती कराने की जवाबदारी लेकर रूपयों की मांग की. जिसमें मुझसे भर्ती के लिए 2 लाख रूपये की मांग की गई और कागजी कार्यवाही के लिए 25 हजार रूपये ले लिये. इसके अलावा किरनापुर थाना अंतर्गत कुंडे मोहगांव निवासी हिना से 90 हजार, बालाघाट रजा नगर निवासी जितेश सोनवाने से डेढ़ लाख रूपये ले लिये, लेकिन लंबा समय व्यतित होने के बाद भी उन्हंे कोई नौकरी नहीं मिली. जिससे जब हमने श्रवण डहाके से नौकरी के नाम पर लिये गये रूपये की मांग की तो पहले देने की बात पर गुमराह किया और अब वह जान से मारने की धमकी देता है और बताता है कि उसकी ऊपर तक पहचान है. यही नहीं हमें जानकारी मिली है कि श्रवण डहाके ने, ना केवल हमसे बल्कि और भी लोगों को नौकरी के नाम पर ठगने का काम किया है.

जितेश सोनवाने की मां फूलमति सोनवाने ने बताया कि उसने भी बेटे की नौकरी के लिए डेढ़ लाख रूपये श्रवण डहाके को दिये है, जिसे अब तक श्रवण नहीं दिया है. रूपये मांगने पर मारने-पीटने की बात करता है. फिलहाल पुलिस ने श्रवण डहाके के खिलाफ युवाओं से शिकायत ले ली है. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. युवा बेरोजगारों की मानें तो इस मामले की यदि गंभीरता से जांच की जाती है तो श्रवण डहाके के माध्यम से बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर ठगी किये जाने के एक बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है.


Web Title : SHRAVAN DAHAKE ACCUSED OF DUPING PEOPLE OF LAKHS OF RUPEES IN THE NAME OF JOB IN HCL MALAJKHAND, VICTIMS COMPLAIN TO POLICE