समाजसेवी राज चौके और प्रमोद ठाकरे ने ग्रामीण आदिवासियों तक पहुंचाया राशन, पेश की सेवा की अनूठी मिशाल

बालाघाट/चांगोटोला. पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और भारत में भी भयावाह महामारी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीमारी से बचाव को लेकर 21 दिन तक देश में लॉक डाउन कर दिया गया है.  

लॉक डाउन के चलते ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले आदिवासी, बैगा गरीब परिवार, काम नहीं मिलने के कारण घर में बैठे है, ऐसे में उनके सामने सबसे बड़ी समस्या राशन की हो रही है. जिनकी मदद के लिए चांगोटोला क्षेत्र के समाजसेवियों ने सामने आकर हाथ बढ़ाया है.  

समाजसेवी राज चौके, प्रमोद ठाकरे क्षेत्र के गरीब लोगों को घर-घर जाकर राशन का वितरण कर रहे है. समाज सेवी राज चौके और प्रमोद ठाकरे ने चांगोटोला क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र ग्राम पंचायत पादरीगंज अंतर्गत ग्राम कोटा, बैगाटोला जहां, आदिवासी समाज एवं बैगा समाज के लोग निवास करते है, उनकी स्थितियों को देखकर अपने स्वयं के इच्छा अनुसार राशन का वितरण किया गया.

समाजसेवी राज चौके और प्रमोद ठाकरे न केवल राशन देकर उनकी मदद कर रहे है अपितु कोरोना वायरस के संक्रमण और बचाव को लेकर भी उन्हें जागरूक करने का काम कर रहे है. उनके द्वारा ग्रामीणों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सावधानी को लेकर समझाया जा रहा है कि वे अपने हाथों को बार-बार साफ करें और मॉस्क का उपयोग करें. यदि मॉस्क नहीं है तो आप रुमाल बांधकर रहे. गांव में बाहर से कोई भी व्यक्ति आता है तो तत्काल पुलिस थाना चांगोटोला अथवा अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में या फिर पंचायत में इसकी जानकारी दे.  

जहां समाजसेवी युवाओं की मदद के बाद इनके चेहरे पर खुशी और संतुष्टी के भाव दिखाई दिये. वहीं उन्हें यह नहीं पता कि कोरोना वायरस क्या है और जो लॉक डाउन किया गया है वह कोरोना वायरस के चलते किया गया है. ग्रामीणों ने युवाओ को बताया कि हम वनग्राम में निवास कर रहे है. ऐसी स्थिति में शासन प्रशासन की योजनाएं भी हमें बहुत कम जानकारी मिलती है. शासन से हमारा निवेदन है कि हमें कोरोना वायरस से बचने के लिए मॉस्क और राशन उपलब्ध कराये.  


Web Title : SOCIAL ACTIVIST RAJ FOURS AND PRAMOD THACKERAY TAKE RATION TO RURAL TRIBALS, OFFER UNIQUE MINION OF SERVICE