कोरोना वायरस: गुुड फ्रायडे और ईस्टर पर्व स्थगित

बालाघाट. लाईलाज बीमारी कोरोना वायरस ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. देश में इस बीमारी के दस्तक देने के बाद से जहां कई लोगों की मौत हो गई. वहीं लगातार इसके संक्रमितों की संख्या में तेजी से ईजाफा हो रहा है. जिसके चलते विगत दिनों देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इसके संक्रमण और बचाव को लेकर लॉक डाउन का ऐलान कर लोगों से अपील की थी कि वह इसका पालन करें. जिसके बाद से लोगों में इसका असर भी देखा जा रहा है, लोग लॉक डाउन का पालन कर इस बीमारी से लड़ने का हौंसला दिखा रहे है, लॉक डाउन के चलते ही धार्मिक स्थलो को बंद कर दिया गया है.  

ईसाई समुदाय ने भी देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लॉक डाउन की अपील के बाद आगामी दिनो में मनाये जाने वाले गुड फ्रायडे और ईस्टर पर्व को स्थगित कर दिया है.  

शनिवार को मेथोडिस्ट चर्च के पास्टर इन चार्ज रेव्ह. जॉन फेरिस नाथ ने जारी किये गये अपने विडियो संदेश में कहा कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण और बचाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 21 दिन के किये गये लॉक डाउन की अपील के चलते मेथोडिस्ट चर्च द्वारा मनाये जाने वाले गुड फ्रायडे और ईस्टर पर्व को स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से सुरक्षा के लिए प्रधाममंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश भर में 14 अप्रैल तक लागू किये गए लॉक डाउन का हम समर्थन करते है. जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है कि आगामी  29 मार्च को होने वाली संडे चर्च सर्विस, 5 अप्रैल को होने वाली खजूर रविवार की आराधना, 9 अप्रैल गुरुवार को होने वाले अंतिम प्रभुभोज की आराधना, 10 अप्रैल शुभ शुक्रवार (गुड फ्रायडे) की आराधना और 12 अप्रैल को ईस्टर पर्व की भोर की आराधना तथा ईस्टर संडे चर्च की आराधना को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्थगित कर दिया गया है.   मेथोडिस्ट चर्च पास्टर इन चार्ज रेव्ह. जॉन फेरिस नाथ और मेथोडिस्ट चर्च सचिव अवनीश रीड सभी सामाजिक बंधुओं से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सावधानी को लेकर गुड फ्रायडे और ईस्टर पर्व पर आयोजित आराधना कार्यक्रम स्थगित कर दिये गये है. उन्होंने सभी सामाजिक बंधुओं से अपील की है कि सभी अपने घरों में लगातार प्रार्थना में लगे रहे और अपनी, अपने समाज,अपने बालाघाट, अपने देश की सुरक्षा की प्रार्थना करें.  

Web Title : CORONA VIRUS: GUDDU FREUDE AND EASTER FEAST POSTPONED