घर-घर और सार्वजनिक स्थल पर विराजित की गई भगवान गणेश की प्रतिमा

बालाघाट. 2 सितंबर को भगवान गणेशोत्सव का प्रारंभ हो गया है, जो दस दिनांे तक चलेगा. इस 10 दिनो में घरो और सार्वजनिक स्थल पर विराजित की गई भगवान गणेश की प्रतिमा का पूरे विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की जायेगी. भाद्रपद की शुक्ल चतुर्थी से प्रारंभ होने वाले गणेशोत्सव पर्व को लेकर घरो और सार्वजनिक स्थलो में भगवान गणेश को विराजित करने के लिए साज, सज्जा की गई और विधि विधान से प्रतिमा की स्थापना की गई. घरो और सार्वजनिक स्थानो के अलावा नगरपालिका और विहिप कार्यालय में भी भगवान गणेश की प्रतिमा को विराजित किया गया है.  

गणेशोत्सव को लेकर की गई तैयारी में सोमवार को हुई अतिवर्षा ने खलल डाल दिया. सुबह शुभ मुहुर्त में भगवान गणेश की प्रतिमा को विराजित करने की तैयारी कर रहे लोग सुबह से तेज बारिश के कारण घर से नहीं निकल सके. बारिश के कारण सार्वजनिक पंडालो में प्रतिमा को विराजित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.  

गणेशोत्सव के दौरान घरो और सार्वजनिक स्थान में गणेश प्रतिमाओं को विराजित करने के लिए भक्तगण मूर्तिकारों के यहां पहुंचे और बैंडबाजे की धुन के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा को विराजित करने लेकर पहुंचे. जिसमें युवाओं और बच्चे बड़ी संख्या में शामिल हुए.


Web Title : STATUE OF LORD GANESHA ENSHRINED IN HOUSE TO HOUSE AND PUBLIC PLACE