लक्ष्य तय कर आगे बढ़ाये, सफलता आपके कदम चूमेगी, जय गढ़वाल सेवा कल्याण समिति के आयोजन में समाज के युवाओं को दिया गया कैरियर गाईडेंस

बालाघाट. समाज के विद्यार्थियों और युवाओं के लिए एक प्रयास लक्ष्य की ओर अभिनव पहल करते हुए जय गढ़वाल सेवा जनकल्याण समिति द्वारा कैरियर गाईडेंस सेमीनार का आयोजन आज 5 जनवरी को नगर की सांस्कृतिक एवं साहित्यिक संस्था नूतन कला निकेतन में किया गया था.

समाज की प्रतिभाओं को निखारने और समाज के युवाओं के कैरियर मार्गदर्शन को लेकर आयोजित सेमीनार का आयोजन बतौर मुख्य अतिथि कटंगी एसडीएम पी. के. सेनगुप्ता, प्रमुख अतिथि जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक अखिल कुमार चौरसिया, कार्यक्रम अध्यक्ष अखिल भारतीय गढ़वाल महासभा कार्यवाहक अध्यक्ष एन. एल. खरे, विशेष अतिथि गढ़वाल समाज बालाघाट मंडल अध्यक्ष प्रदीप खरे एवं गोल्ड क्वाईन सेवा ट्रस्ट के ट्रस्टी आशीष सिंहल के आतिथ्य में किया गया है.  

इसके अलावा कार्यक्रम में पीआईयू लेखाधिकारी स्वप्निल पांडे, शिक्षक पात्रता परीक्षा में चयनित आरती ब्रम्हें, युवा समर्पण ब्लड बैंक प्रभारी गौतम ब्रम्हें और गुनेन्द्र सिलेकर मौजूद थे. जहां अतिथियों के अलावा विषय विशेषज्ञों ने विद्याथियों और युवाओं को कैरियर के विषय में विषय चयन, अध्ययन और मेहनत पर जोर दिया. वक्ताओं ने कहा कि यदि लक्ष्य तय कर हमें आगे बढ़े तो सफलता हमंे जरूर मिलेगी.  

समिति के अध्यक्ष प्रभुधन सोलंकी और सचिव शलभ बनवाले ने बताया संस्था विगत 2017 से लगातार सामाजिक कार्याे में अपनी सहभागिता दर्ज करा रही है. समाजसेवा के क्षेत्र में समाज के युवाओं को कैरियर मार्गदर्शन देने के लिए सेमीनार का आयोजन किया गया. जिसमें समाज के युवाओं को रोजगार के प्रति जागरूक करने, रोजगार के लिए लोन संबंधी जानकारी देने, समाज के शिक्षित युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से किस तरह सुनहरे नौकरी के अवसर हासिल करें, इसको लेकर विस्तृत जानकारी सेमीनार में समाज के युवाओं को प्रदान की गई. समिति का लक्ष्य है कि प्रतिवर्ष समाज के 10 युवाओं और विद्यार्थियों को उनके कैरियर में सफलता मिले, ताकि समाज का विद्यार्थी और युवा आगे बढ़कर देश और समाज की सेवा करें. कार्यक्रम में समाज के 10 वीं पास विद्यार्थियों को भविष्य के दृष्टिकोण से  विषय का चयन करना, 12 वीं और स्नातक के बाद प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने सहित अन्य विषयों पर विस्तृत मार्गदर्शन विशेषज्ञ द्वारा प्रदान किया गया. कार्यक्रम में समिति की ओर से 16 लोगों का चयन निःशुल्क सीपीसीटी प्रशिक्षण के लिया गया.  

कार्यक्रम आयोजन में समिति के अध्यक्ष प्रभुधन सोलंकी, उपाध्यक्ष रविन्द्र पांडे, उमेश राज सोनवाने, कोषाध्यक्ष युवराज चंद्रवंशी, सचिव शलभ बनवाले, सहसचिव डॉ. पीतेश बेलजी, प्रवक्ता भुनेन्द्र सिलेकर, प्रचार मंत्री ललित ब्रम्हें, कार्यकारिणी सदस्य महेन्द्र धानेश्वर, सितेश अजीत, किशोर दिन्नेवार, मनीषराज गोयल, रवि ब्रम्हें, कैलाश काशीपुरी, डॉ. अणिमा मोहबिया, आशीष ब्रम्हें, द्वारका वंशपाल, गौतम ब्रम्हें, संजय अजीत, शिवभान नागेश्वर, शैलेन्द्र बनवाले सहित सामाजिक युवाओं का सराहनीय सहयोग रहा.  


Web Title : TAKE THE GOAL FORWARD, SUCCESS WILL BE YOUR STEP, CAREER TRAINS GIVEN TO THE YOUTH OF THE SOCIETY IN ORGANISING THE JAI GARHWAL SEWA KALYAN SAMITI