अच्छी खबर: एक साथ जन्मे चारो बच्चों की हालत में सुधार, बच्चों का पिलाया जा रहा दूध

बालाघाट. समय से पहले और काफी कम वजन के एक साथ जन्मे चार बच्चों की हालत, में अभी सुधार है, गौरतलब हो कि किरनापुर क्षेत्र के जराही निवासी प्रीति मेश्राम ने अपनी पहले प्रसव में सीजर ऑपरेशन से एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया था, लेकिन बच्चों के वजन और उन्हें आ रही स्वास्थ्य समस्या के चलते, चारो ही बच्चों को जिला चिकित्सालय के गहन चिकित्सा शिशु इकाई वार्ड में भर्ती कराया गया है.

23 मई को जिला चिकित्सालय में किरनापुर तहसील के ग्राम जराही की 26 वर्षीय प्रीति नंदलाल मेश्राम ने एक साथ 04 बच्चों को जन्म दिया है. इनमे तीन लड़के एवं 01 लड़की थी. यह बालाघाट जिले में अपनी तरह का पहला मामला है. जिसमें अस्वस्थ्य चारों बच्चों को जिला चिकित्सालय की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती रखा गया है, जहां चिकित्सक और स्टॉफ उनकी देखरेख कर रहा है.

बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर रखे शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. निलय जैन ने बताया कि कम समय और कम वजन के पैदा होने से बच्चों का शुगर और ऑक्सीजन लेवल कम था. जिससे उन्हें वर्तमान में ऑक्सीजन प्रदान की जा रही है. उन्होंने बताया कि प्रसव से चार बच्चों की देखरेख के लिए दो स्टॉफ नर्स अब भी तैनात है, वहीं पूरी टीम बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर बनाये हुए है. फिलहाल पूरा उपचार देकर बच्चोें को पूर्ण स्वास्थ करने को लेकर पूरी कोशिश की जा रही है.


Web Title : THE GOOD NEWS: THE CONDITION OF ALL FOUR CHILDREN BORN TOGETHER IMPROVES, THE MILK BEING FED TO THE CHILDREN