चुनाव को प्रभावित करने पहुंचे नक्सलियो के मंसुबो को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम,फिर नक्सली और हॉकफोर्स के बीच फायरिंग से गूंजा जंगल

बालाघाट. विगत दिनो बालाघाट पुलिस द्वारा तीन बड़े ईनामी नक्सलियों को मार गिराने से नक्सली बौखलाये हुए है और वह प्रदेश के पंचायत चुनाव को प्रभावित कर अपनी मौजूदगी का अहसास कराना चाहते है लेकिन सुरक्षाबलों की सख्ती के कारण नक्सलियों के मंसुबे कामयाब नहीं हो पा रहे है.  

1 जुलाई को प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए नक्सली उन्मूलन में लगे सुरक्षाबलों हॉकफोर्स, सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस के जवान मुश्तैद से अपनी ड्युटी में लगे है, जंगल क्षेत्र में लगातार हॉकफोर्स एवं सीआरपीएफ द्वारा सर्चिंग एवं एरिया डॉमिनेशन की कार्यवाही की जा रही है, सीमावर्ती क्षेत्रो में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे देवरबेली चौकी अंतर्गत केराडेही के जंगल में हॉकफोर्स की पार्टी सर्चिग एवं एरिया डॉमीनेशन की कार्यवाही में लगी थी. इसी दौरान चुनाव के बीच दोपहर 1 बजे टेमनी हॉकफोर्स की टीम को 4 हथियारबंद नक्सली दिखाई दिये. जिनके पास अत्याधुनिक हथियार एके-47 थी. जिन्होंने सुरक्षाबलों को देखते हुए उन्हंे आहत करने की मंशा से फायरिंग शुरू कर दी, जिसके कारण हॉकफोर्स की टीम ने जवाबी कार्यवाही करते हुए फायरिंग करते हुए उन्हंे घेरने शुरू किया. नक्सली और हॉकफोर्स के बीच एक्सचेंज ऑफ फायर में नक्सलियों की ओर से एक राउंड तथा सुरक्षाबलो की ओर से 4 राउंड फायरिंग की गई. हालांकि नक्सलियों का तो पता नहीं लेकिन सुरक्षाबल हॉकफोर्स के जवान पूरी तरह सुरक्षित है. हॉकफोर्स की जवाबी कार्यवाही से घबराकर नक्सली जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गये. जिसके बाद सुरक्षाबलांे की टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया है.


इनका कहना है

बालाघाट पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा विगत दिनो में तीन नक्सलियों को मार गिराने से नक्सली किसी घटना के फिराक में है, लेकिन बालाघाट पुलिस लगातार अलर्ट है, नक्सली, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के शांतिपूर्ण माहौल को प्रभावित करना चाहते है, इससे भी इंकार नहीं किया जा सकता, लेकिन हम पूरी तरह से सतर्क है, केराडेही के जंगल में दिखे 4 नक्सलियों और हॉकफोर्स के जवानों के साथ एक्सचेंज ऑफ फायरिंग में नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गये. हमारे द्वारा लगातार क्षेत्र में घेराबंदी कर सर्चिंग की जा रही है. वहीं बालाघाट एवं राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक के बीच समन्वय से काम करने को लेकर चर्चा हो रही है. हम नक्सलियों को जिले में सिर नहीं उठाने दंेगे.

संजय कुमार, आईजी, बालाघाट जोन


Web Title : THE MANSUBO OF THE NAXALITES WHO CAME TO INFLUENCE THE ELECTION WAS FOILED BY THE SECURITY FORCES, THEN THE FOREST REVERBERATED WITH THE FIRING BETWEEN THE NAXALS AND THE HAWKFORCE.