पौधे लगाने के साथ उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी तय होना चाहिये-भटेरे,भाजपा ने वार्ड क्रमांक 26 एवं 30 में किया पौधारोपण

बालाघाट. भाजपा द्वारा सेवा ही संगठन के तहत पर्यावरण संरक्षण के लिए नगर को ग्रीन बालाघाट-क्लीन बनाने के संकल्प के साथ नगर के वार्ड क्रमांक 26 एवं 30 सहित जिला उधोग कार्यालय परिसर में पीपल, बरगद,जामुन, मोरछल्ली,गुलमोहर एवं बादाम के पौधों का पौधारोपण किया. जिसकी सुरक्षा और संरक्षण की कार्यकर्ताओं ने जिम्मेदारी ली. साथ ही शहर को ग्रीन एवं क्लीन बनाने के लिए नपा द्वारा जनसहयोग एवं सभी समाजिक, धार्मिक और स्वयंसेवी संगठनों को जोड़कर आगामी दिनों में वृहद स्तर पर नगर में पौधारोपण किया जायेगा. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे, जिला प्रभारी मौसम हरिनखेरे, समाजसेवी किरण भाई त्रिवेदी, सुरजीत सिंह ठाकुर, संजय खंडेलवाल, मोनू श्रीवास्तव, पार्षद राजेश लिल्हारे, विनय बोपच उपस्थित थे.  

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने अपने अनुभव के आधार पर कहा कि पौधो को विधिवत तरीके से रोपण करने की जानकारी हमें होना जरूरी है. उन्होने कहा कि प्रायः देखने में आता है कि जानकारी के अभाव में हम पौधा तो लगा लेते हैं, लेकिन कुछ दिनो बाद वह पौधा मर जाता है. हम पौधो को लगाते समय उसके रोपण की विधि को ध्यान में रखने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि मानसून में 25 जून से 08 जुलाई के बीच में पौधारोपण का सबसे उचित समय है.

पौधारोपण अभियान प्रभारी मौसम ने कहा कि पौधरोपण वृक्षारोपण कर हम सिर्फ पौधे नहीं लगा रहे, ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं. हमें अपने लिए, अपनों के लिए और इस धरती के लिए पौधे लगाना चाहिये. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी निवेदन किया है कि मकान बनाना है तो पेड़ लगाओ, मकान के अगल-बगल लगाओ, अगर जगह नहीं है, तो नगर पालिका, नगर पंचायत के पार्क में, पंचायत या स्कूल भवन में पेड़ लगाओ. हमें परिवार के सदस्यों के जन्मदिन के अवसर पर जरूर पेड़-पौधे लगाना चाहिये यह उनके जन्मदिन को हमेशा याद दिलायेगा और पर्यावरण को भी स्वच्छ रखेगा.  

पौधारोपण अभियान के दौरान रमाकांत डहाके, राज हरिनखेडे़, राजेश लिल्हारे, विनय बोपचे,संजू वराड़े, अंकुश वाजपेई, अमन गांधी, अखिलेश चौरे, रामकुमार मिश्रा, हिमांशु चौकसे, पंकज कुर्वे, नितिन निनावे, डॉ. अक्षय कटरे, जैनेंद्र कटरे, अनमोल रामटेके, आमोद जोशी, अभिषेक रामटेके, अंकुर चौकसे, पंकज तिवारी, मिहिर मिश्रा, सिद्धार्थ वाजपेई, पवन लिल्हारे, जितेंद्र गौतम, रविंद्र सोनवाने, गौरव श्रीवास्तव, अंकुश बाजपेयी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.


Web Title : THE RESPONSIBILITY OF PROTECTING THE SAPLINGS SHOULD BE FIXED ALONG WITH PLANTING BHATARE, BJP PLANTED SAPLINGS IN WARDS 26 AND 30