यातायात पुलिस, निवेदन नहीं रूपयो की भाषा समझती है, सकरे रास्ते से गुजर रहे हेवी मालवाहक, सड़क पर वाहन के फंसने से लगा जाम

बालाघाट. नगर में अव्यवस्थित यातायात के कारण शहरवासियों को परेशान होना पड़ रहा है. सालों बाद भी ना तो प्रशासन बल्कि यातायात पुलिस भी शहर की अव्यवस्थित यातायात व्यवस्था को नहीं सुधर सकी है, जिसके कारण आये दिन शहरवासियों को यातायात की अव्यवस्था से दो-चार होना पड़ता है. विगत लंबे समय से वार्ड क्रमांक 6 संत गाड़गे महाराज चौक पर समस्या बनी है, जहां जयहिंद टॉकीज के पास स्थित बड़े व्यापारियों के गोदामांे तक माल पहुंचाने मालवाहक वाहन आते है, सकरे रास्ते से मालवाहक वाहनों के आने से जहां दुर्घटना का भय बना रहता है, वहीं अक्सर बड़े मालवाहक वाहन फंस जाते है या फिर कुछ उंचाई से जा रही विद्युत की सर्विस लाईन को या बिजली तार को नुकसान पहुंचाते है, जिसको लेकर अनेक बाद रहवासियों ने प्रशासन, पुलिस और यातायात विभाग का ध्यानाकर्षण करवाया, लेकिन प्रशासन और विभाग के एक कान से सुनने और दूसरे कान से निकालने की आदत के कारण, आज भी यह समस्या यथावत बनी हुई है. जिसके कारण एक बड़ा वाहन 1 जुलाई को चौक की गोलाई से निकलते समय फंस गया. जिसके कारण घंटो तक यहां से आवागमन प्रभावित रहा.

वार्डवासी तरूण सोनवाने की मानें तो यहां से मालवाहक वाहनों को प्रतिबंध लगाये जाने के लिए कई बार रहवासियों द्वारा जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा यातायात विभाग से निवेदन किया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अक्सर बड़े वाहनों के यहां से गुजरने से बिजली तारों को नुकसान होने से लोगो की बिजली गुल हो जाती है. आज यहां ट्रक के फंस जाने से आवागमन तो बाधित रहा ही बल्कि लोगों को भी परेशान होना पड़ा, जिसकी सूचना यातायात विभाग को दिये जाने के बाद भी वह, अब तक यहां नहीं पहुंचा है.

रहवासी चरणलाल कन्नौजे ने बताया कि नो-इंट्री में अक्सर बड़े मालवाहक वाहन यहां से गुजरते है, जिसके बारे में जिला प्रशासन और यातायात विभाग को रहवासियांे द्वारा निवेदन कर यहां से बड़े मालवाहक वाहनों के गुजरने पर प्रतिबंध लगाये जाने का निवेदन किया जा चुका है, लेकिन यातायात विभाग, रहवासियो की निवेदन पर नहीं बल्कि वह रूपयो की भाषा समझता है. अक्सर बड़े मालवाहक वाहनों के यहां से गुजरने पर रोकने से रहवासियो और चालक के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो जाती है, एक बार स्वयं उनके साथ ऐसा हो चुका है, जब चालक ने उन्हें मारने के लिए लोहे की राड निकाल ली थी. जिसके कारण कभी भी यहां इस समस्या के चलते हिंसक हालत पैदा हो सकते है. जिसकी ओर प्रशासन और यातायात विभाग को ध्यान देना चाहिये.


Web Title : TRAFFIC POLICE, NOT REQUESTING, UNDERSTANDS THE LANGUAGE OF RUPIO, HEAVY FREIGHTERS PASSING THROUGH NARROW PATH, JAMS CAUSED BY VEHICLE GETTING STUCK ON THE ROAD