तालीम ही जीवन के अंधकार को प्रकाश में बदल सकती है-असजद रजा कादरी, तहफ्फुजे शरीअत व जश्ने गौसुलवरा कॉन्फ्रेस में धर्मगुरूओं ने की शिरकत, बड़ी संख्या में मौजूद रहे धर्मावलंबी

बालाघाट. भारत के सुन्नी मुसलमानों के सबसे बड़े मुफ्ती और धर्मगुरू असजद रजा खान कादरी के साथ ही मुस्लिम धर्मगुरू आशिक हुसैन कश्मीरी बरेली शरीफ, महमूद अख्तर कादरी मुंबई, मुफ्ती वफाऊल मुस्तफा घोसी, मो. सादिक रजवी मुंबई, मो. असगर अली हलीम हाजीक कलकत्ता, सैयद अब्दुस्समद रजवी सहित जिले के धर्मगुरूओं ने गत 3 जनवरी को बालाघाट नगर के अंजुमन शॉदी हॉल मंे आयोजित तहफ्फुजे शरीअत कॉन्फ्रेस में शिरकत की. इस आयोजन में पूरे जिले सहित पड़ोसी राज्यों और जिले से बड़ी संख्या में धर्मावलंबी मौजूद थे.

तहफ्फुजे शरीअत व जश्ने गौसुलवरा कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए सुन्नी मुसलमानों के सबसे बड़े मुफ्ती और धर्मगुरू असजद रजा खान कादरी ने कहा कि मानव जीवन की सफलता में उसकी तालीम ही सबसे बड़ी मददगार होती है, तालीम ही जीवन के अंधकार को प्रकाश मंे बदल सकती है. यह सही है कि हमारा समाज, तालीम को लेकर हमेशा पिछड़ा रहा, लेकिन आज अब समाज की सोच बदल रही है और वह बच्चों को तालीम दिलवा रहे है लेकिन तालीम किसकी और किससे लेनी है, यह हमें सोचना होगा. मजहबी तालीम के साथ ही दुनियावी की तालीम भी हम हासिल कर स्वयं को मजबूत और सशक्त बना सकते है. तालीम को लेकर, मरकज बरेली शरीफ से पूरे देश में एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसके लिए तालीम विषय विशेषज्ञों को नियुक्त किया जा रहा है. इसी कड़ी में बालाघाट जिले में मजहबी तालीम के लिए कुरान और हदीस के विशेषज्ञ मुफ्ती वफाउल मुस्तफा कादरी की नियुक्ति की गई है.  

गौरतलब हो कि सबसे बड़े मुफ्ती और धर्मगुरू असजद रजा कादरी, मुस्लिमों में तालीम को बढ़ावा देने में हमेशा प्रयासरत रहते है, जिनका मानना है कि हर मुस्लिम तालीमयाफ्ता हो, तभी वह अपने दायित्वो और अधिकार को समझ सकेगा. जिसके लिए मुस्लिम बिरादारी में तालीम का माहौल तैयार करना जरूरी है. जिसकी शुरूआत महाराष्ट्र और प्रदेश के अन्य जिलो में खोले गये विशेष तालिम संस्थान से धर्मगुरू कर चुके है, इसी महान उद्देश्य को लेकर 3 जनवरी को वे बालाघाट पहुंचे थे, जहां उन्होंने तालीम को लेकर अपनी संजीदगी पेश की. इसी कड़ी में बरेली शरीफ से पहुंचे धर्मगुरू आशिक हुसैन कश्मीरी ने कहा कि सही तालीम तभी प्राप्त हो सकती है, जब शिक्षा देने वाला, उस क्षेत्र में पूरी तरह माहिर हो.  

गत 3 जनवरी को नगर के अंजुमन शॉदी हॉल में सायंकाल 6. 30 बजे से अंजुमन इस्लामिया एवं जमात रजा ए मुस्तफा तथा तमाम अहले सुन्नत वल जमात की कमेटियों के तत्वाधान में एक दिवसीय तहफ्फुजे शरीअत व जश्ने गौसुलवरा कॉन्फ्रेस का आयोजन किया गया था. इस दौरान आयोजक संगठन पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में जिले सहित आसपास के क्षेत्र और पड़ोसी राज्यों से पहुंचे पुरूष, महिला धर्मावलंबी मौजूद थे.  

3 जनवरी को मुख्यालय में आयोजित एक दिवसीय तहफ्फुजे शरीअत व जश्ने गौसुलवरा कॉन्फ्रेस के सफलतम आयोजन में मिले जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगरपालिका सहित प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वालों का ईमान तंजीम प्रदेश संगठन मंत्री एवं रजा एक्शन कमेटी प्रदेश अध्यक्ष हाजी शोएब खान सहित आयोजक कमेटी ने आभार व्यक्त किया है.


Web Title : TRAINING CAN TURN THE DARKNESS OF LIFE INTO LIGHT ASJAD RAZA QADRI, TAHAFFUJE SHARIAT AND CELEBRATED GAUSULWARA CONFERENCE ATTENDED BY RELIGIOUS LEADERS, A LARGE NUMBER OF RELIGIOUS LEADERS