वारासिवनी में प्रदीप के सामने होंगे डॉ. योगेन्द्र निर्मल, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को पूर्व विधायक डॉ. निर्मल ने बोला हमला, समिति करेगी वारासिवनी में चुनाव का फैसला

बालाघाट. प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के चुनाव में टिकिट घोषणा और संभावित प्रत्याशियों को लेकर सबसे ज्यादा विरोध के स्वर बुलंद हो रहे है. बालाघाट जिले की दो विधानसभा में सुलग रही विरोध की आग ने भाजपा की चिंता को बढ़ दिया है और दोनो ही जगह निष्ठावान कांग्रेसी पीछे हटने को तैयार नहीं है.  हालांकि पंचमी को वारासिवनी और लांजी में निष्ठावान भाजपाईयों की चुनावी पंचायत के मंथन में कोई फैसला होने का इंतजार था, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका, हालांकि दोनो ही जगह लगभग यह तय है कि भाजपा के केन्द्रीय और प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ स्थानीय भाजपाई एकजुट है और वह चुनाव में भाजपा और भाजपा प्रत्याशी के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते है. लांजी में जहां पूर्व विधायक रमेश भटेरे और वारासिवनी में डॉ. योगेन्द्र निर्मल के साथ लगभग पूरी भाजपा एकजुट नजर आ रही है. जिसने भाजपा की चिंता को बढ़ा दिया है. ऐसे में प्रदेश में सरकार बनाने की सोच रही भाजपा के लिए अपने निष्ठावान नेताआंे और कार्यकर्ताओं की नाराजगी भारी पड़ सकती है.

लांजी में अभी भी पूर्व विधायक रमेश भटेरे और समर्थकों को विश्वास है कि पार्टी न्याय करेगी. जबकि वारासिवनी में डॉ. योगेन्द्र निर्मल पर सभी भाजपाई एकजुट दिखाई दे रहे है. जिससे साफ है कि नवागत भाजपाई प्रदीप जायसवाल के खिलाफ निष्ठावान भाजपाई डॉ. योगेन्द्र निर्मल धर्म और अधर्म की लड़ाई लड़ते दिखाई दे रहे है.  19 अक्टूबर को पूर्व विधायक डॉ. योगेन्द्र निर्मल, ओकार बिसेन, वरिष्ठ नेता निरंजन बिसेन, छगन हनवत, अजय बिसेन, श्रीमती पुष्पा निरंजन बिसेन सहित वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के कट्टर भाजपाईयों ने पंवार मंगल भवन में बैठक की और आगामी समय में धर्म और अधर्म की इस लड़ाई में एकस्वर में साथ होने का भरोसा दिलाया.

हर वक्ताओं ने विचार रखते हुए कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के बताए गए सिद्धांतो पर चलकर, इस धर्म और अधर्म की लड़ाई को लड़ने का मन बनाकर डॉ. योगेन्द्र निर्मल को लड़ाए जाने पर जोर दिया. हालांकि अभी यह तय किया गया है कि समिति ही तय करेगी कि चुनाव को लेकर अंतिम निर्णय क्या लिया जाए.  पूर्व विधायक डॉ. योगेन्द्र निर्मल ने केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि अफसोस प्रहलाद जी, जब आप बालाघाट चुनाव लड़ने आए थे, तब हमने अपना सीना अड़ाकर आपको कार्यालय मुहैया करवाया था. आज, आप उनका समर्थन करने आ रहे है, जिन्होंने हमेशा हमारी विचारधारा को कोसने का काम किया है. भरी बारिश में हमने आपका काम किया. उन्होंने कहा कि एक वो नेता थे कैलाश जोशी, कुशाभाऊ ठाकरे, श्रीमती सुषमा स्वराज, अरूण जेटली और आज यह सब केटली है. जिन्होंने हमारी भावनाओं को नहीं समझा, हमें उन्हें जवाब देने का समय आ गया है. संकल्प ले और विचार करें, कि हमें इसे हराना है. हम कार्यकर्ता के गुलाम है, शिवराज नहीं. हम आपके भविष्य के साथ खडे़ होंगे. खुशी होती यह सुनकर की भाजपा के बने विधायक प्रदीप जायसवाल के स्वागत में एक भी भाजपा के लोग नहीं गये रे.  

आज हमारे घर में ही घुसकर हमें कोई बाहर कर रहा-निरंजन बिसेन

उन्होंने कहा कि आज पार्टी में जो 40 वर्षाे से पार्टी की सेवा कर रहा है, आज वह दुःखी है. हम ही नेता, विधायक और सांसद बनाते है. जीवन भर जिस घर को हमने बनाया, आज उसी घर में घुसकर, हमें बाहर करने का प्रयास किया जा रहा है. हम विचारधारा के लोग है, लेकिन जो आए है, वह स्वयं कहते है कि विचारधारा और पार्टी महत्वपूर्ण नहीं है. यह धर्म और अधर्म की लड़ाई है, हमेशा धर्म का साथ देने गलती करनी पड़ी तो करनी चाहिए. हम किसी भी लड़ाई के लिए सक्षम है. दिल की सुने, दिमाग की नहीं.  

यह स्वाभिमान की लड़ाई-छगन हनवत

भाजपा नेता छगन हनवत ने कहा कि यह असली और नकली भाजपा की लड़ाई नहीं, यह स्वाभिमान का मामला है. हम केन्द्र से लेकर प्रदेश नेतृत्व और मुख्यमंत्री तक गये और कहा कि इन्हें पार्टी में ना ले. यदि लेंगे तो हम विरोध करेंगे, लेकिन शीर्ष नेतृत्व ने  प्रवेश करा दिया है. उन्होंने कहा कि बिना अर्थ के हमने पंचायत और निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है. जिस दिन कार्यकर्ता चाह ले, उस दिन भाजपा को जीताना कोई बड़ी बात नहीं है. वारासिवनी के पंवार मंगल भवन में आयोजित भाजपा के निष्ठावान कार्यकर्ता की बैठक में पूरे वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के लोग भाजपा से जुड़े नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.


Web Title : UNION MINISTER PRAHLAD PATEL AND FORMER MLA DR NIRMAL HAVE SAID THAT THE COMMITTEE WILL DECIDE ON THE ELECTION IN WARASIWANI.