सड़क में बिछ गई सफेद चादर, लामता, परसवाड़ा और मलाजखंड में बारिश के साथ गिरे ओले, फसलों और कच्चे मकानों को पहुंचा नुकसान

बालाघाट. जिले में विगत दो दिनों से मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है, जिसके चलते बदलों की ओट में छिपे सूर्यदेवता के दर्शन कम ही हो रहे है, जिले में परिवर्तित हो रहे मौसम का नजारा जिले के लामता, परसवाड़ा और मलाजखंड में बदला नजर आया. मुख्यालय के साथ क्षेत्र में रविवार को अचानक मौसम परिवर्तन के चलते आधे घंटे तक जोरदार बारिश के साथ ओले भी जमकर गिरे. हालांकि बारिश के बाद दोपहर मे कुछ देर में ही धूप भी खिल गई. जिसने मौसम को सुहाना बना दिया है. मौसम में आए अचानक बदलाव ने मौसम में ठंडकता घोल दी है. जहां विगत कुछ दिनों से ठंड जैसी गायब हो गई थी, वहीं गत दिनों से मौसम परिवर्तन का असर ठंड के रूप में भी दिखाई दे रहा है.  

लामता क्षेत्र में बारिश के साथ बड़े-बड़े ओले गिरने की खबर है. जिससे रबी में लगाई गई गंेहू, चना, अलसी और राई की फसल के नुकसान होने की जानकारी मिल रही हैं. बनिस्मत यही स्थिति परसवाड़ा और मलाजखंड में होने की बात कही जा रही है. हालांकि अब तक कृषि विभाग ने कोई आंकड़ा पेश नहीं किया है, लेकिन बारिश और ओलो से रबी फसल के साथ ही कच्चे मकान को भी नुकसान होने की बात कही जा रही है. जिससे किसानों के चेहरों पर चिंता के बादल छा गए है. क्षेत्रीय लोगों की मानें तो दोपहर लगभग 12 से 01 बजे के बीच बारिश के साथ लगभग 100 ग्राम के ओले गिरे. जिससे कवेलु वाले मकान के कवेलु फुट गए है, वहीं खेतो में लगाई गई टमाटर, भट्ठा और मिर्ची की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.


Web Title : WHITE SHEET LAID IN THE ROAD, HAILSTORM WITH RAIN IN LAMTA, PARASWADA AND MALAJKHAND, DAMAGE TO CROPS AND KUTCHA HOUSES