पर्यावरण में सुधार थीम के साथ मनाया जायेगा विश्व आदिवासी दिवस

बालाघाट. आगामी 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस जिले में पर्यावरण में सुधार की थीम पर मनाया जायेगा. विश्व आदिवासी दिवस को लेकर 21 जुलाई को नगरीय क्षेत्र के रानी दुर्गावती भवन में आदिवासी समाज के विभिन्न संगठनों की बैठक आयोजित की गई. जहां सामाजिक एकजुटता देखने को मिली. विश्व आदिवासी दिवस मनाये जाने को लेकर आयोजित बैठक में किये जाने वाले कार्यक्रम, वर्तमान हालत में सामाजिक परिस्थिति से गुजर रहे परिस्थितियों में सुधार और आगामी समय में समाज द्वारा किये जाने वाले कार्यो के मुद्दों को लेकर चर्चा और मंथन किया गया.

आगामी 9 अगस्त को मनाये जाने वाले विश्व आदिवासी दिवस को लेकर बैठक मंे शामिल सभी आदिवासी संगठनों की सर्वसम्मति से तय किया गया कि पर्यावरण प्रदूषण के कारण हो रही महामारी से बचने कैसे पर्यावरण में सुधार किया जायें, इस थीम पर विश्व आदिवासी दिवस मनाये जाने का निर्णय लिया गया. इसके साथ ही संविधान की प्रस्तावना का वाचन ओर समाज में जनजागरूकता अभियान के प्रचार-प्रसार पर फोकस किया गया.  

बैठक में कार्यक्रम की थीम को लेकर सभी ब्लॉकों में आयोजित किये जाने जाने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा आगामी बैठक में तय की जायेगी. बैठक में अ. भा. आदिवासी विकास परिषद, म. प्र. आदिवासी विकास परिषद, एकता परिषद, संयुक्त समाज संगठन, बड़ादेव संचालन समिति, जीएसयू बालाघाट, आदिवासी युवा संगठन, पर्यावरण बचाओ अभियान, माना समाज संगठन, बिंझवार समाज संगठन, कंडरा समाज संगठन, हल्बा समाज संगठन के पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे.


Web Title : WORLD TRIBAL DAY TO BE CELEBRATED WITH ENVIRONMENT IMPROVEMENT THEME